DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

स्वात में आत्माती बम हमले में छह की मौत

पाकिस्तान की स्वात घाटी में फैली ताजा अशांति के तहत सेना की एक जांच चौकी पर शनिवार को हुए एक आत्माती कार बम हमले में पांच सैनिकों सहित छह लोगों की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए, जबकि इसी क्षेत्र में सुरक्षा बलों ने आठ आतंकवादियों को मार गिराया।

पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर स्वात में हजारों लोगों के समारोहों में शामिल होने के एक दिन बाद हिंसा में यह इजाफाहुआ है और इससे सरकार के इस दावे पर सवाल खड़े हो गए हैं कि तालिबान के खिलाफ तीन महीने लंबे अभियान के बाद घाटी में स्थिति सामान्य हो गई है।

तालिबान के एक पूर्व गढ़ ख्वाजाखेला के पास सेना की एक चौकी पर हमलावर विस्फोटकों से लदा एक वाहन लेकर जांच चौकी में घुस गया। सेना के वक्तव्य में कहा गया कि हमले में तीन सैनिकों की मौत हो गई, जबकि सरकारी संवाद समिति एपीपी ने पुलिस अधिकारियों के हवाले से कहा कि हमले में पांच सैनिक तथा एक नागरिक की मौत हुई है।

घटना में चार सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। यह गत मई में तालिबान के खिलाफ एक सैन्य अभियान छेड़े जाने के बाद से स्वात में हुआ दूसरा आत्माती हमला था। तालिबान ने सेना के अभियान की प्रतिक्रिया में लाहौर, इस्लामाबाद और पेशावर सहित पाकिस्तान भर में हमलों को अंजाम दिया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:स्वात में आत्माती बम हमले में छह की मौत