DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गांगुली के साथ काम करने को तैयार राइट

गांगुली के साथ काम करने को तैयार राइट

कोलकाता नाइट राइडर्स का कोच नियुक्त किए जाने की अटकलों के बीच पूर्व भारतीय कोच जॉन राइट ने शनिवार को कहा कि अगले साल इंडियन प्रीमियर लीग में उन्हें एक बार फिर सौरव गांगुली के साथ काम करने में कोई दिक्कत नहीं है।

गांगुली की कप्तानी के दौरान भारतीय टीम के कोच रहे राइट ने कहा कि हमने साथ मिलकर अच्छा काम किया। यह अच्छा संयोजन था। सौरव गांगुली के साथ एक बार फिर काम करने में मुझे कोई परेशानी नहीं है। केकेआर के कोच के दावेदारों की दौड़ में सबसे आगे चल रहे राइट ने गांगुली के नेतृत्व में टीम इंडिया के साथ बिताए रोचक समय को याद किया।

बुची बाबू टूर्नामेंट के लिए न्यूजीलैंड ए के सहायक कोच के तौर पर यहां आए न्यूजीलैंड के इस पूर्व कप्तान ने संवाददाताओं से कहा कि यहां काम करना हमेशा रोचक होता है क्योंकि यहां हमेशा अटकलें होती हैं जो आपको व्यस्त रखती हैं और यह रोमांच का भी हिस्सा है।

राइट ने कहा कि गांगुली और मैं मजबूत व्यक्तित्व वाले लोग हैं और एक ही नाव पर हमने बहुत अच्छा समय बिताया है।वह बंगाल के पहले कप्तान थे और मैं भारत के लिए पहला विदेशी कोच था और हमें पता था कि हमें मैच जीतने हैं। उन्हेंअपनी चीजों को अपने तरीके से किया। मैं उन्हें चुनौती दे सकता था। कभी-कभी हमें नहीं पता होता था कि हम राजी क्यों हुए।

राइट ने कहा कि वह चीजों को अलग तरीके से करता था लेकिन हमें अपने रिश्ते पर बहुत विश्वास था। टीम से हटाए जाने के बाद उन्होंने जिस तरह से वापसी की, उस पर मुझे गर्व है। जब आप काम छोड़ चुके हों और अपने देश में हों तब अपने खिलाड़ियों को बेहतर करते हुए देखना हमेशा अच्छा लगता है।

न्यूजीलैंड के इस पूर्व सलामी बल्लेबाज ने कहा कि वह तेज गेंदबाज जहीर खान ने जिस तरह की वापसी की उससे भी काफी खुश हैं। उन्होंने कहा कि अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में भारत के पास प्रतिभावान खिलाड़ियों का सबसे बड़ा पूल है। उन्होंने कहा कि हमारे पास भारत की तरह प्रतिभावान खिलाड़ियों का बड़ा पूल नहीं है। भारत और न्यूजीलैंड के काम के तरीके की तुलना काफी रोचक होती है।

राइट ने चार साल तक भारतीय टीम को कोचिंग दी और उन्होंने कहा कि तब की और अब की टीम में सबसे बड़ा अंतर यह है कि मौजूदा टीम का आत्मविश्वास बढ़ा हुआ है। उन्होंने कहा कि टीम में अब अधिक आत्मविश्वास नजर आता है। वे भारत के बाहर अधिक जीत रहे हैं। टेस्ट टीम में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जिनके साथ मैंने काम किया है। टी 20 विश्व कप जीतने वाली टीम काफी रोचक है। गैरी कर्स्टन टीम के सदस्यों के साथ काफी अच्छा काम कर रहे हैं। राइट महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी से भी काफी प्रभावित हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:गांगुली के साथ काम करने को तैयार राइट