DA Image
29 जनवरी, 2020|5:11|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गरीबों को दस हजार सस्ते मकान देगी दिल्ली सरकार शीला

दिल्ली की मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने कहा है कि राजधानी में अगले तीन - चार सालों में स्लम बस्तियां नजर नहीं आएंगी और इसी दिशा में कदम उठाते हुए सरकार जल्द ही गरीब परिवारों को दस हजार सस्ते मकान आवंटित करने वाली है।

63 वें स्वतंत्रता दिवस पर डा. अंबेडकर स्टेडियम में लगातार ग्यारहवें वर्ष ध्वजारोहण करने के बाद श्रीमती दीक्षित ने कहा कि इन मकानों के आवंटन के बाद गरीब परिवारों के पास भी विकसित कालोनियों में सिर छिपाने के लिए आशियाना होगा। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार अनधिकृत कालोनियों में रहने वाले लाखों लोगों को सभी बुनियादी सुविधाएं मुहैया कराने के प्रति वचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि सरकार इन कालोनियों को नियमित करने के लिए अस्थाई प्रमाण पत्र पहले ही दे चुकी है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली सरकार सार्वजनिक वितरण प्रणाली में सुधार कर रही है जिससे कि इस प्रणाली के जरिए वितरित की जाने वाली वस्तुएं सही मायने में जरूरतमंद लोगों तक पहुंच सके। उन्होंने लोगों से बिजली और पानी को बर्बाद न करने की अपील करते हुए कहा कि इनकी बचत दीर्घावधि में काफी लाभदायक साबित होगी।

श्रीमती दीक्षित ने दिल्ली पुलिस, सिविल डिफेन्स और होम गार्ड के जवानों की परेड की खुली जीप में सलामी ली। बड़ी संख्या में स्कूली बच्चों ने इस मौके पर रंगारंग कार्यक्रम पेश किऐ। मुख्यमंत्री ने जेल में सुधार कामों में उल्लेखनीय योगदान के लिए तिहाड़ जेल के उप महानिरीक्षक सी आर गर्ग को राष्ट्रपति पदक से सम्मानित किया।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:गरीबों को दस हजार सस्ते मकान देगी दिल्ली सरकार शीला