DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आडवाणी को पद छोड़ने को नहीं कहाः आरएसएस

आडवाणी को पद छोड़ने को नहीं कहाः आरएसएस

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने शनिवार को कहा कि उन्होंने वरिष्ठ भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी के साथ हाल की मुलाकात में उन्हें लोकसभा में विपक्ष के नेता पद से हटने का कोई निर्देश नहीं दिया।

आडवाणी पहले ही मीडिया की इन खबरों का खंडन कर चुके हैं कि भागवत ने उनसे मुलाकात के दौरान अपना उत्तराधिकारी मनोनीत करने को कहा। उनके स्पष्टीकरण के बाद भागवत की यह पहली टिप्पणी है।

इस मसले पर भागवत ने कहा कि मैं आडवाणी से मिला। हमने कई चीजों पर चर्चा की लेकिन मैंने उस दिन कोई निर्देश जारी नहीं किया। आरएसएस प्रमुख ने कहा कि भाजपा से आरएसएस का कुछ लेना देना नहीं है। उन्होंने कहा कि भाजपा एक अलग संगठन है और हम किसी स्तर पर उस पर प्रभाव नहीं डालते। वह एक राजनीतिक दल है और अपने खुद के फैसले लेने में सक्षम है।

आडवाणी के साथ भागवत की हाल में दोपहर के भोजन के बाद इस आशय की खबरें आई थीं कि आरएसएस प्रमुख ने उन्हें निकट भविष्य में अपना उत्तराधिकारी मनोनीत करने को कहा है। आडवाणी ने कहा कि भागवत के साथ उनकी बातचीत संसद के हाल में सम्पन्न बजट सत्र में भाजपा के प्रदर्शन और मौजूदा राजनीतिक स्थिति के आस-पास केन्द्रित रही। शिमला में आत्ममंथन सत्र का मामला उसमें नहीं आया।

भाजपा में जो कुछ चल रहा है उन सवालों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करने से इंकार करते हुए भागवत ने कहा कि कई मुद्दों पर उनके विचार हमारे जैसे हैं लेकिन इसका यह मतलब नहीं है हम एक साथ हैं। चेन्नई में रविवार को सिटीजन ऑफ चेन्नई  भागवत का भव्य अभिनन्दन करने जा रहा है।

लोकसभा चुनाव में भाजपा के खराब प्रदर्शन पर उन्होंने कहा कि आरएसएस को आकलन करने की जरूरत नहीं है। वह खुद अपना आकलन करेंगे। अस्थायी तौर पर लगे झटके ने उन्हें अस्थिर किया लेकिन धीरे-धीरे वह संतुलन कायम कर रहे हैं। जो भी हो अपनी देखभाल उन्हें करनी है।

भाजपा में अन्दरूनी लड़ाई के बारे में भागवत ने कहा कि यह सवाल आप भाजपा से पूछिए। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि अगर कोई राजनीतिक दल हमसे मदद मांगता है तो हम हमेशा मदद को तैयार हैं। संप्रग शासन के बारे में उनका कहना था कि आंतरिक सुरक्षा के क्षेत्र में ठोस दृष्टकोण अपनाने की जरूरत है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आडवाणी को पद छोड़ने को नहीं कहाः आरएसएस