class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

उमर अब्दुल्ला ने मांगी बिना शर्त माफी

उमर अब्दुल्ला ने मांगी बिना शर्त माफी

शोपियां मामले में अपनी सरकार की तरफ से कुछ त्रुटियां होना स्वीकारते हुए जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने बिना शर्त माफी मांगी और इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति नहीं होने देने का वादा किया।

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर यहां बख्शी स्टेडियम में राष्ट्र ध्वज तिरंगा फहराने के बाद उन्होंने कहा कि मैं शोपियां की घटना को अनदेखा नहीं कर सकता। हमने कुछ भी छिपाया नहीं है। शुरुआत में सरकार ने कुछ गल्तियां कीं। मैं उसके लिए माफी मांगता हूं।

उन्होंने राज्य की जनता को यह भरोसा भी दिलाया कि इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति नहीं होगी। उमर ने कहा, हमने इस तरह की घटनाओं से सबक सीखा है। शोपियां में मई माह में दो महिलाओं के साथ कथित तौर पर बलात्कार और उनकी हत्या के मामले में व्यापक हिंसा भड़की थी।

उमर अब्दुल्ला ने कहा कि राज्य में हालिया चुनावों से यह बात प्रदर्शित होती है कि अलगाववादी सिद्धांतोंं का कोई स्थान नहीं है। उन्होंने केंद्र से अनुरोध करते हुए कहा कि पाकिस्तान के साथ सभी लंबित मुद्दों को सुलझाने के लिए वार्ता शुरू की जाए।

उन्होंने कहा कि मैं केंद्र सरकार से अनुरोध करता हूं कि सभी लंबित मुद्दों को सुलझाने के लिए पाकिस्तान के साथ बातचीत शुरू की जाए। बंदूक से कोई समस्या नहीं सुलझ सकी है, बल्कि यह तबाही का कारण बनी है। मुख्यमंत्री ने नियंत्रण रेखा के आरपार व्यापार बढ़ाने के लिहाज से भी केंद्र से बातचीत करने का अनुरोध किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:उमर अब्दुल्ला ने मांगी बिना शर्त माफी