DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत को विश्व गुरू बनाना है : निशंक

उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने आज कहा कि भारत को एक बार फिर विश्व गुरू बनाने के लिए पूरे देश को संकल्प लेने की जरूरत है ।

निशंक आज आजदी की 62वीं वर्षगांठ पर परेडग्राउंड में मुख्य राजकीय समारोह में तिरंगा फहराने के बाद लोगों को संबोधित कर रहे थे ।
उन्होंने कहा कि आजादी का आंदोलन पूरी दुनिया में अपनी तरह का अनूठा आंदोलन था । आजादी के बाद हमें समाज के अंतिम व्यक्ति के दुख को दूर करने के लिये वचनबद्ध होकर कार्य करना होगा ।

उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड देश का भाल है और इसीलिये सभी को इसे मजबूत बनाने के लिये कार्य करना है । आज के दिन हमें संकल्प लेना है कि हम राज्य के अंतिम व्यक्ति की समस्याओं को भी दूर करने में सफल हों ।

मुख्यमंत्री ने लोगों को राज्य के विकास के लिये एकजुट होकर कार्य करने की अपील की । उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड के लोगों ने देश की आजादी के पहले और आजादी के बाद भी देश के विकास में अपना महत्वपूर्ण योगदान किया है ।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखण्ड के जवानों ने हमेशा देश और प्रदेश का सिर ऊंचा किया है ।

उत्तराखण्ड की राज्यपाल मार्गेट्र अल्वा ने आज राजभवन में एक सादे समारोह में तिरंगा फहरा कर आजदी की 62वीं वर्षगांठ पर लोगों को शुभकामना दी । राज्य में इस अवसर पर विभिन्न सरकारी कार्यालयों और निजी संस्थानों में भी तिरंगा फहरा कर स्वतंत्रता दिवस मनाया
गया ।

भारतीय जनता पार्टी,  कांग्रेस,  पुलिस महानिदेशक कार्यालय लोकायुक्त कार्यालय सहित अन्य संस्थानों में स्वतंत्रता दिवस पारंपरिक ढंग से मनाया गया ।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारत को विश्व गुरू बनाना है : निशंक