DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मायावती ने केंद्र पर निशाना साधा

उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री मायावती ने शनिवार को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कहा कि वह केंद्र सरकार के असहयोग और पक्षपातपूर्ण रवैये को राज्य के विकास में आड़े नहीं आने देगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार अपने सीमित संसाधानों से ही सूबे का विकास करने का पूरा प्रयास करेगी।

मायावती ने कहा, ‘‘राज्य के चौमुखी विकास खासकर उन इलाकों के लिए जो बहुत पिछड़े हैं (बुंदेलखंड और पूर्वाचल) के लिए हमारी सरकार ने केंद्र से 80,000 करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज की मांग की थी लेकिन केंद्र ने उन्हें आज तक फूटी कौड़ी भी नहीं दी।’’

सूखे पर चिंता व्यक्त करते हुए मायावती ने कहा कि राज्य सरकारी की तरफ से सभी सूखा पीड़ितों की मदद के लिए 580 करोड़ रुपये की सहायता राशि मुहैया कराई जा रही है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार राज्य में बिजली उत्पादन बढ़ाने के लिए प्रयास कर रही है।

मायावती ने कहा, ‘‘मुझे भरोसा है कि वर्ष 2014 तक राज्य के लोगों को बिजली कटौती से राहत मिल जाएगी।’’ स्वाधीनता दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री ने आजादी की लड़ाई में अपने प्राणों की आहुति देने वाले तमाम शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित किया और कहा कि आज उनके सपनों को साकार करने का संकल्प लेने का दिन है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मायावती ने केंद्र पर निशाना साधा