DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आजादी की याद दिलाता वो जज्बा

आजादी की याद दिलाता वो जज्बा

प्रियंका चोपड़ा- मुझे अपने देश से बहुत प्यार है। यही वजह है कि मैं चाहती हूं कि आज भी लोगो में देश के प्रति वही जज्बा हो, जैसा कि हमारे  देशभक्तों में देश को आजादी दिलाने के लिये था । लेकिन मुङो इस बात का दुख है  कि आज लोग देश के बारे में कम, अपने बारे में ज्यादा सोचते हैं। आज हमारे देश में कुछ लोग अपने स्वार्थ के लिये देश को भी नुकसान पहुचाने से बाज नहीं आ रहे हैं। मेरे ख्याल में देश के हर नागरिक का फर्ज है कि वह कम से कम एक काम ऐसा करे, जो भारत के हित और तरक्की के लिये हो।

अमीषा पटेल-  आजादी का दिन मैं अपने तरीके से मनाती हूं।  इस दिन मैं अपने देश के उन महान लोगों को  याद करके श्रृद्धांजलि देती  हूं, जिन्होंने हमारे देश को आजादी दिलाने के लिये अपनी जान की बाजी लगा दी थी । इन शहीदों की आहुति सही मायने में तभी रंग लायेगी, जब आज हमारे देश के नागरिक देश के दुश्मनों से भारत को बचा पाएंगे। क्योंकि आज भी हमें दुश्मन देशों से खतरा हैं, जो आतंकवादियों के जरिये हमारे देश में तबाही मचाये हुए हैं। 

लारा दत्ता- मैंने अपने देश से हमेशा प्यार किया है और मिस यूनिवर्स का खिताब जीत कर अपने देश का नाम पूरे संसार में प्रसिद्ध भी किया है। एक जिम्मेदार नागरिक होने के नाते मैं उन शहीदों को नमन करना चाहूंगी, जिन्होंने आजादी दिलाने के लिये अपने जीवन का दान दिया। मेरा मानना है आजादी के बावजूद हमारे देश में आज भी कई समस्याएं है, जिसमें सबसे बड़ी समस्या है महंगाई । जब इंसान पेट भर खाना ही नहीं खा पायेगा तो भला देश के लिये क्या लड़ेगा। मेरे हिसाब से सबसे पहले जरूरत है देश को अंदरूनी तौर पर मजबूत करने की। 
गोविंदा ये देश है वीर जवानों का, अलबेलों का मस्तानों का.. गाने के बोल सिर्फ बोल नहीं, बल्कि इनमें एक सच्चाई भी छिपी है, जो हमारे देश के लोगों में नजर आती है। हमारे यहां कितनी जातियां हैं, कितने तरह के लोग हैं, अलग-अलग तरह का पहनावा है, फिर भी सब हिन्दुस्तानी कहलाते हैं और हजारों मुसीबतों के बावजूद मस्ती में और शान से जीते हैं । मेरी नजर में आजादी तो आजादी है, फिर चाहे वह कितनी ही मुसीबतों से घिरी क्यों ना हो, क्योकि गुलामी की जंजीरो में बंध कर जीने से कहीं बेहतर है समस्याओं से लड़ कर और उनका हल निकाल कर जीना। मैं अपने आप को भाग्यशाली मानता हूं कि मैंने भारत में जन्म लिया।

अजय देवगन- आजादी के अवसर पर मैं सभी भारतियों को मुबारकबाद देना चाहूंगा। सही मायने में देखा जाये तो हमारे देश ने पहले के मुकाबले बहुत ज्यादा तरक्की की है। फिर चाहे वह मेडिकल साइंस हो, कम्पयूटर का क्षेत्र हो या फिर टेक्निकल फील्ड। यहां तक कि हमारी फिल्मों ने भी विदेशों में खासी ख्याति अजिर्त की है। हमारा देश दिन दुगनी रात चौगुनी तरक्की कर रहा है। मुझे अपने भारतीय होने पर गर्व है। इस बात से भी मुकरा नहीं जा सकता कि आजकल हम भारतवासी ढेर सारी समस्याओं से जूझ रहे हैं। अगर हम अपना स्वार्थ छोड़ कर देश की समस्याओं पर ध्यान देंगे तो यह समस्या भी दूर हो जाएगी। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आजादी की याद दिलाता वो जज्बा