DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पूछताछ से नाराज शाहरुख ने कहा अमेरिका डरपोक

पूछताछ से नाराज शाहरुख ने कहा अमेरिका डरपोक

बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान को शनिवार की सुबह अमेरिका के नेवार्क हवाई अड्डे पर हिरासत में लिया गया और भारतीय मिशन के हस्तक्षेप करने तथा उनकी रिहाई सुनिश्चित कराने से पहले उनसे दो घंटे तक पूछताछ की गई।

खान को आव्रजन अधिकारियों ने हिरासत में लिया था जो जानना चाहते थे कि वह क्यों अमेरिका दौरे पर आये हैं। उनसे इसी तरह के सवाल पूछे गये। इस घटना पर टिप्पणी करते हुए खान ने कहा कि उन्हें इसलिए हिरासत में लिया गया, क्योंकि उनका नाम किसी से मिलता-जुलता था।

निराश नजर आ रहे शाहरुख ने इस घटना के बारे में कहा कि मुझे वापस ले जाया गया। मुझे एक कमरे में ले जाया गया, जहां कई अन्य दूसरे आव्रजन जांच का इंतजार कर रहे थे। बॉलीवुड अभिनेता ने कहा कि वह अधिकारियों को यह बताते रहे कि वह एक अभिनेता हैं।

खान ने उनसे अमेरिका में अपने संपर्कों से बात करने की इजाजत देने का भी अनुरोध किया, लेकिन उन्हें फोन का इस्तेमाल करने की इजाजत नहीं दी गयी। उन्होंने कहा कि आव्रजन अधिकारियों ने उनसे कहा कि चूंकि उनका नाम कम्प्यूटर पर आया है, इसलिये उनसे पूछताछ करने की जरूरत है।

खान ने कहा कि वहां कुछ आव्रजन अधिकारी थे जो उन्हें जानते थे। वे आगे आये लेकिन उनकी अर्जी पर ध्यान देने की उन्हें इजाजत नहीं मिली। उन्होंने कहा कि जब उन्हें रोका गया तो उन्होंने अपने घर, अपने सचिव तथा कांगे्रस सांसद राजीव शुक्ला को संदेश भेजे। इन लोगों ने भारतीय मिशन को सूचित किया जहां से उन्हें मदद मिली।

खान ने कहा कि मैं हमेशा अमेरिका यात्रा करने के बारे में चिंतित रहता हूं। मैं इन सभी चीजों से दूर रहता हूं। मैं कोई ऐसा आतंकवादी नहीं दिखता जो इस देश में कुछ कर सकता है। उन्होंने कहा कि मुझे बुरा लगा। मुझे गुस्सा आया। मुक्षे खुशी है कि मेरा परिवार यहां नहीं था। ईश्वर ही जाने कि वे मेरे साथ क्या करते। शाहरुख ने कहा कि अमेरिका धर्म से डरा हुआ है। उन्होंने कहा कि यहां कई भारतीय काम करते हैं उनके साथ ऐसा बर्ताव रोकने के लिए गंभीर कदम उठाना चाहिए।


खान ने कहा कि मैंने उनसे कहा कि मैं एक फिल्म अभिनेता हूं और मैंने एक फिल्म की शूटिंग के लिये हाल ही में देश का दौरा किया है। उन्होंने कहा कि लेकिन एक विशेष आव्रजन अधिकारी ने अनुगृहित करने से इनकार कर दिया।

खान बॉलीवुड हस्तियों सैफ अली खान, कैटरीना कैफ और बिपाशा बसु के साथ स्वतंत्रता दिवस समारोह में भाग लेने शिकागो जा रहे थे। उन्होंने कहा कि उनके पास सभी संबंधित दस्तावेज थे, इसके बावजूद उन्हें हिरासत में लिया गया।

खान ने कहा कि मैं हमेशा अमेरिका आने के प्रति अनिच्छुक रहता हूं। वे हमेशा ऐसा करते हैं और अकेले यात्रा करना अटपटा होता है। मेरे रक्षक को भारत का वीजा नहीं मिला और मैं विचलित महसूस कर रहा था। वे फोन नंबर तथा होटल नंबर जैसे बेहुदा और अप्रासंगिक सवाल पूछते जा रहे थे। इस घटना से दो महीने पहले मलयालम अभिनेता ममूटी को जेएफके हवाई अड्डे पर हिरासत में लिया गया, क्योंकि उनके नाम के साथ इस्माईल भी जुड़ा था।

गायक मुकेश के पौत्र अभिनेता नील नितिन मुकेश ने आरोप लगाया कि उन्हें अमेरिका के एक हवाई अड्डे पर हिरासत में लिया गया था, क्योंकि अधिकारियों का कहना था कि वह भारतीय जैसे नहीं लगते।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पूछताछ से नाराज शाहरुख ने कहा अमेरिका डरपोक