class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पिछड़े लोगों की देखभाल खुशामद नहीं: पीएम

पिछड़े लोगों की देखभाल खुशामद नहीं: पीएम

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने अल्पसंख्यकों के लिए उनकी सरकार द्वारा चलाये जा रहे विशेष कार्यक्रमों का बचाव करते हुए लालकिले से कहा कि विकास में पीछे रह गये तबकों की देखभाल करना किसी की खुशामद करना नहीं है।

देश के 63वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर राष्ट्र को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि हम यह नहीं मानते कि विकास में पीछे रह गये तबकों की देखभाल करना किसी की खुशामद करना है। हमारा यह मानना है कि ऐसा करना हम सबका फर्ज है।

सिंह ने कहा कि उनकी सरकार अल्पसंख्यकों की भलाई का पूरा ख्याल रखेगी और इसलिए उसने अल्पसंख्यकों के फायदे के लिए कई नये कार्यक्रम शुरू किये हैं। इन कार्यक्रमों को और आगे बढ़ाया जाएगा। उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यकों की घनी आबादी वाले जिलों की तरक्की के लिए जो खास कार्यक्रम चलाये जा रहे हैं, उनके लिए इस साल धन आवंटन बहुत ज्यादा बढ़ा दिया गया है।

सिंह ने बताया कि उनकी पिछली सरकार ने अल्पसंख्यकों के लिए जो वजीफे शुरू किये थे, उनके लिए भी रकम में बढ़ोतरी की गयी है। उन्होंने यह भी बताया कि सांप्रदायिक हिंसा को रोकने के लिए संसद में पेश विधेयक को जल्द से जल्द कानून में बदलने की कोशिश की जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पिछड़े लोगों की देखभाल खुशामद नहीं: पीएम