फोटो गैलरी

Hindi Newsमनमोहन ने दिया पानी बचाओ का नारा

मनमोहन ने दिया पानी बचाओ का नारा

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने आज देशवासियों से पानी बचाओं को राष्ट्रीय नारा बनाने और खद्यान्न के मामले में आत्मनिर्भरता के वास्ते दूसरी हरित क्रांति के लिए एकजुट होकर काम करने का आह्वान किया। डा. सिंह...

मनमोहन ने दिया पानी बचाओ का नारा
एजेंसीSat, 15 Aug 2009 01:43 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने आज देशवासियों से पानी बचाओं को राष्ट्रीय नारा बनाने और खद्यान्न के मामले में आत्मनिर्भरता के वास्ते दूसरी हरित क्रांति के लिए एकजुट होकर काम करने का आह्वान किया।

डा. सिंह ने लालकिले पर लगातार छठी बार राष्ट्रीय तिरंगा फहराने के बाद देशवासियों को संबोधित करते हुए कहा  कि इस बार मानसून में कमी आई है जिसका फसलों पर विपरीत प्रभाव पडे़गा लेकिन हमे भरोसा है कि इस समस्या का बखूबी सामना कर पाएंगे। उन्होंने कहा कि देश में अनाज के पर्याप्त भंडार है। दूसरी हरित क्रांति की जरूरत है और हमारा लक्ष्य है कि कृषि में सात प्रतिशत की विकास दर हासिल करें ।

प्रधानमंत्री ने जलवायु परिवर्तन के कारण जल संकट के प्रति आगाह करते हुए देशवासियों के लिए पानी बचाओ का नारा दिया। उन्होंने कहा कि दरअसल (पानी बचाओ) देश भर में राष्ट्रीय नारा हो जाना चाहिए। उन्होंने गंगा को साफ सुथरा रखने के लिए हर किसी से योगदान देने की भी अपील की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें