DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सायना की हार के साथ ही भारतीय चुनौती समाप्त

सायना की हार के साथ ही भारतीय चुनौती समाप्त

छठी वरीयता प्राप्त सायना नेहवाल की शुक्रवार को क्वार्टरफाइनल में दूसरी वरीयता प्राप्त चीन की लिन वांग के हाथों लगातार गेमों में 16-21, 19-21 से हार के साथ ही विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई है।

भारतीय की ओर से खिताब की उम्मीद मानी जा रही सायना गाची बाउली इंडोर स्टेडियम में खेले गए क्वार्टरफाइनल मुकाबले में प्री क्वार्टरफाइनल वाला प्रदर्शन दोहराने में नाकाम रही। लिन ने आक्रामक खेल का प्रदर्शन करते हुए पहला गेम 21-16 से अपने नाम कर दिया।

लेकिन सायना ने दूसरे गेम में अपनी रणनीति बदलते हुए चीनी खिलाड़ी को कडी टक्कर दी। दूसरे गेम में लिन ने तीन प्वाइंट की बढ़त बना ली थी लेकिन सायना उन्हें 18-20 के स्कोर पर रोकते हुए एक अंक अर्जित करने में कामयाब रही। लेकिन चीनी खिलाड़ी ने इसके बाद सायना को कोई मौका नहीं दिया और गेम 21-19 से अपने नाम करते हुए सेमीफाइनल में जगह बना ली।

लिन ने 17 विनर्स लगाकर दूसरा गेम जीतकर मैच में वापसी करने की भारतीय खिलाड़ी की कोशिशों को नाकाम कर दिया। उनतालीस मिनट तक चले इस मुकाबले में चीनी खिलाड़ी ने 77 में से 42 रैलियां अपने नाम की। हाल ही में चिकनपाक्स बीमारी से उबरी सायना आज नेट पर कुछ सुस्त दिखीं जिसका पूरा फायदा लिन को मिला।

इससे पहले भारत के वी दीजू और ज्वाला गट्टा की आठवीं वरीयता प्राप्त जोड़ी को क्वार्टरफाइनल में नोवा विदिआंतो और लिलियाना नासिर की दूसरी वरीयता प्राप्त इंडोनेशियाई जोड़ी के खिलाफ महज 27 मिनट में ही 16-21, 14-21 से शिकस्त का सामना करना पड़ा।

घरेलू दर्शकों की हौसला अफजाई के बावजूद दीजू-ज्वाला की जोड़ी इंडोनेशियाई जोड़ी के सामने प्रीक्वार्टरफाइनल के प्रदर्शन को नहीं दोहरा सकी। विजयी टीम ने कुल 20 विनर्स लगाए जबकि भारतीय जोड़ी दस विनर्स ही लगा सकी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सायना की हार के साथ ही भारतीय चुनौती समाप्त