DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

स्वतंत्रता दिवस पर उमड़ा लोगों का देशप्रेम

स्वतंत्रता दिवस मनाने के लिस अधिकांश लोगों ने एक दिन पूर्व तैयारी कर ली। बाजार में तिरंगा, हैंड बेंड, तिरंगा ध्वज बिक रहे हैं। शौकीनों ने पतंगबाजी करने का इंतजाम किया है।


प्रत्येक देशवासी को राष्ट्रीय ध्वज लगाने व उसे ससम्मान फहराने के आदेश के बाद स्वतंत्रता दिवस, गणतंत्र दिवस, गांधी जयंती पर देश प्रेम लोगों का खूब झलकता है। छोटे बच्चों में इस राष्ट्रीय पर्व के प्रति ज्यादा उत्साह देखने को मिलता है। वही बड़े भी अपनी खुशी दिखाने से नहीं चूकते हैं। शहर में तिरंगा हैंड बैंड, कैप, बैज, प्लास्टिक के झंडे खूब बिके। लोगों ने शुक्रवार से ही इन्हें लगाकर घूमना शुरू कर दिया। इधर, नगर पालिका परिषद ने शहर में स्थापित सभी महापुरुषों की मूर्तियों की साफ-सफाई कर उस पर झलर लगाकर प्रकाशित कर दिया है।


मिठाई विक्रेताओं के यहां से मिठाई भी शुक्रवार को ज्यादा बिक गई। क्योंकि जन्माष्टमी पर्व के कारण लोग सुबह ज्यादा जल्दी नहीं उठ सकेंगे। इसलिए एक दिन पहले ही बहुत लोगों ने स्वतंत्रता दिवस मनाने की तैयारी पूरी कर ली। पतंग के शौकीनों ने पतंग व मांझ भी खरीद कर रख लिया है। इसके अलावा स्वतंत्रता दिवस पर शराब बिक्री बंद रहने के कारण शराब-बीयर के शौकीनों ने एक दिन पूर्व ही शरब व बीयर का कोटा खरीद कर रख लिया है।
दूसरी तरफ पुलिस-प्रशासन ने स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर ट्रेनों, स्टेशन, सवारियों, रोडवेज बसों के अलावा कारों, होटल, सराय, आदि की चैकिंग की। पुलिस क्षेत्रधिकारी ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस पर पूरे दिन हाईअलर्ट रहेगा

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:स्वतंत्रता दिवस पर उमड़ा लोगों का देशप्रेम