DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चौराहों को पुलिस अधिकारी लेंगे गोद

साइबर सिटी के लोगों को जल्द ही जाम की समस्या से राहत मिलने की उम्मीद है। इसके लिए यातायात पुलिस ने एक अनोखी योजना तैयार की है। इसके तहत प्रमुख चौराहों को चि¨न्हत किया गया है। इन चौराहों को इस क्षेत्र के एसआई व एसएचओ स्तर के अधिकारियों को गोद लेंगे। इनकी जिम्मेदारी होगी कि चौक की समस्या उत्तपन्न ना हो।


हाईटेक सिटी में जाम एक प्रमुख समस्या है। सुबह- शाम या फिर ऐसे भी जाम की स्थिति बनी रहती है। जाम की समस्या को दूर करने के लिए कई मैराथन दौड़ किए गए लेकिन, समस्या जस की तस बनी हुई है। इस समस्या से निजात पाने के लिए यातायात पुलिस ने एक नई योजना तैयार की है। डिप्टी कमीश्नर ऑफ पुलिस ट्रैफि क सतेन्द्र कुमार गुप्ता ने बताया कि सभी प्रमुख जगहों पर यातायात पुलिस के जवानों की ड्यूटी लगाई गई है। जाम की समस्या ना लगे इसके लिए सड़कों अवैध या फिर सड़कों पर लगने वाले पार्कि ग के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। शहर के कुछ चौक-चौराहों पर जाम की की शिकायत रहती है। ऐसे चौराहों की पहचान कर ली गई है। वैसे इन चौराहों पर यातायात पुलिस के जवान हमेशा तैनात रहते है।

फिर भी हम ये सुनिश्चित करना चाहते है कि जाम की समस्या ना होने पाए। इसके लिए एसआई व एएसआई स्तर के पुलिस अधिकारी को चौराहों की जिम्मेदारी दी जा रही है। इसकी ये जिम्मेदारी है कि सुबह-शाम वह चौक पर उपस्थित होकर जाम की समस्या को ना होने दे। डीसीपी ने कहा कि वे स्वेच्छा से चौक का चुनाव कर सकते है। इसके साथ सामुदायिक पुलिसिंग सिस्टम को और भी मजबूत किया जा रहा है। शहर उन क्षेत्रों की पहचान की जा चुकी है जहां पर जाम की समस्या होती है। इसके लिए विशेष अभियान चलाकर अवैध पार्किग के खिलाफ कदम उठाया जाएगा। उन्होंने बताया कि रांग साइड़ पार्किग, रेड लाइट जम्प करने वालों पर पुलिस विशेष ध्यान रख रही है। गुप्ता के अनुसार आम लोगों को भी यातायात के नियमों का ध्यान रखना चाहिए ताकि जाम की समस्या व दुर्घटनाओं से बचा जा सके।
प्रमुख चौराहें: शंकर चौक, इफको चौक, सेक्टर-31, राजीव चौक, हीरो होंडा चौक,महाबीर चौक,जेड चौक, प्लाजा चौक,अतुल कटारिया चौक,सेक्टर-4 व 7, पटौदी सहित अन्य शामिल है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:चौराहों को पुलिस अधिकारी लेंगे गोद