DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बीए की सीटों में एडमिशन फुल, 17 को जमा होगी फीस

शासन की ओर से बढ़ाई गई सीटों पर दो दिन पहले बीकॉम व बीएससी में एडमिशन फुल हो चुके हैं। शुक्रवार को बीए की बढ़ी हुई सीटों पर भी दाखिला संपन्न हो गया। दो महीने पहले जमा किए गए एडमिशन फार्म के आधार पर 102 सीटों पर उन्हें प्रवेश दिया गया। ग्रेजुएशन की सभी सीटें फुल होने के बाद अब छात्रों के सामने रेगुलर स्टडी करने का कोई विकल्प शेष नहीं बचा है। अब उनके सामने केवल डिस्टेंस लर्निग एजूकेशन व प्राइवेट स्टडी करने का विकल्प बचा हुआ है।


बीए, बीएससी व बीकॉम में बढ़ी हुई सीटों पर एडमिशन लेने के लिए बुधवार व गुरुवार को छात्रों का तांता लगा रहा। प्रवेश के मद्देनजर कैंपस में चार काउंटर बनाए गए। जिसमें बीए प्रथम वर्ष में छात्रों की संख्या को देखते हुए दो काउंटर बनाने पड़े। मेरिट के आधार पर बीकॉम की 48, बीएससी बॉयलोजी, मैथ्स की 32 व बीए की 102 सीटों पर छात्रों के दस्तावेजों की जांच करने के बाद उन्हें प्रवेश दे दिया गया है। सीटें अलॉट होने के बाद अब केवल उनकी फीस जमा होनी बाकी है।


सेक्टर-39 स्थित डिग्री कॉलेज के डॉ. टीवीएस यादव ने बताया कि सभी सीटें अलॉट हो चुकी हैं। तीनों संकाय में प्रवेश प्राप्त करने वाले सफल छात्रों की सूची कैंपस में चस्पा करवा दी गई है। उन्होंने बताया कि शासन की ओर से 80 सीटें बढ़ाई गई थीं, लेकिन पहले की आरक्षित व कुछ सामान्य सीटों को मिलाकर 102 सीटों पर छात्रों को प्रवेश दिया गया है। सफल छात्र 17 व 18 दो दिन तक फीस जमा कर सकेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बीए की सीटों में एडमिशन फुल