DA Image
17 फरवरी, 2020|1:37|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पॉजिटिव वालों को जल्दी रिपोर्ट दे रहा एनआईसीडी

स्वाइन फ्लू की अगर आपको आशंका है और रिपोर्ट कई दिनों के बाद भी नहीं आई है तो रिपोर्ट के निगेटिव होने की संभावना काफी ज्यादा है। दिल्ली स्थित राष्ट्रीय संचारी रोग संस्थान (एनआईसीडी) ऐसे मरीजों की रिपोर्ट पहले भेज रहा है, जिनमें स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है। निगेटिव रिपोर्ट भेजने में एनआईसीडी की ओर से जल्दबाजी नहीं की जा रही है।


सीएमएस डॉ.राजरानी कंसल ने बताया कि ऐसे मरीजों को चिह्न्ति करना पहले जरूरी है, जो एच1एन1 वायरस से प्रभावित हैं। इस फामरूले को एनआईसीडी अपना रहा है और पुष्टि मामलों की रिपोर्ट पहले भेज रहा है। उन्होंने बताया कि अब तक स्वाइन फ्लू के 25 संदिग्ध मरीजों के सैम्पल भेजे गए हैं, जिनमें से एक की भी रिपोर्ट नहीं आई है। उन्होंने बताया कि स्वाइन फ्लू के उन छह मामलों की पुष्टि हुई है, जिनके सैम्पल सीधे दिल्ली के अस्पतालों में लिए गए थे।


मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ.मोहन लाल मिश्रा ने बताया कि छह अगस्त से लेकर गुरुवार तक 25 संदिग्ध मरीजों के सैम्पल लिए गए हैं। इनमे से किसी की भी रिपोर्ट नहीं आई है। एनआईसीडी का जायजा लेकर आए मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि राष्ट्रीय संचारी रोग संस्थान (एनआईसीडी) पर हजारों की संख्या में आ रहे सैम्पल का भार भी है। सैम्पल इतने ज्यादा हैं कि जल्दबाजी की भी नहीं जा सकती है उन्होंने बताया कि एनआईसीडी की ओर से उन मरीजों की रिपोर्ट को प्राथमिकता दी जा रही है जो स्वाइन फ्लू पॉजिटिव आ रहे हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:पॉजिटिव वालों को जल्दी रिपोर्ट दे रहा एनआईसीडी