DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कोर्ट से स्टे मिलने से सेक्टरवासी खुश

सेक्टर-चार से सटी पटेल नगर झुग्गी बस्ती को नियमित करने पर पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट के स्टे से सेक्टर-चार के लोगों ने राहत की सांस ली है। उन्हें लगता है कि अब पार्क, ग्रीन बेल्ट और सड़कें सेक्टरवासियों को मिल जाएंगी। नगर निगम सदन की बैठक में जिन कालोनियों को नियमित करने का प्रस्ताव पास किया गया था, उसमें पटेल नगर बस्ती भी शामिल है। इसके बाद सेक्टर-चार के लोगों ने इसे नियमित होने से रोकने के लिए हाइकोर्ट में गुहार लगाई। याचिका में कहा गया कि यह कालोनी सिचांई विभाग, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण और नगर निगम की मिल्कियत है। सेक्टर चार के पार्क, सड़क व ग्रीन बेल्ट पर अवैध कब्जे किए गए हैं।


रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के प्रधान हरवीर सिंह का कहना है कि हुडा ने सेक्टर-चार में उन्हें प्लॉट आंवटित किए। इसमें पार्क आदि भी छोड़े गए। लेकिन सेक्टर के पार्क, सड़क और ग्रीन बेल्ट पर झुग्गी-बस्ती वालों का कब्जा है। इन कब्जों को मुक्त कराने के लिए हुडा प्रशासन, नगरनिगम प्रशासन से कई बार गुहार लगाई। इसके बाद वे कोर्ट की शरण में गए। यह मामला पहले से ही कोर्ट में विचाराधीन है। 16 सितंबर की तारीख लगी है। इसके बावजूद नगर निगम प्रशासन ने नियमित करने का प्रस्ताव पास कर दिया।


सेक्टर वासियों की मांग है कि उनका सेक्टर उन्हें आंवटन के समय सुविधाओं की शर्त पर मिले। हुडा कोर्ट में लिखकर दे चुका है। इस बस्ती को यहां से हटाकर अन्य स्थान पर बसाया जाएगा।
उधर,निगमायुक्त सीआर राणा का कहना है कि हाइकोर्ट के नोटिस के अनुसार आगे की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। अभी कोई नोटिस नहीं मिला है। उनका कहना है कि सभी सरकारी विभागों को अपनी जमीन की सुरक्षा स्वयं करनी चाहिए। विभागीय अधिकारी ऐसी जमीनों पर अवैध बसती न बसने दें।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कोर्ट से स्टे मिलने से सेक्टरवासी खुश