DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नेहरू कप में सीरिया मजबूत दावेदार: हाटन

नेहरू कप में सीरिया मजबूत दावेदार: हाटन

राष्ट्रीय फुटबाल कोच बॉब हॉटन ने शुक्रवार को कहा कि नेहरू कप में सीरिया मजबूत दावेदार है लेकिन भारतीय टीम इसे हराने का माद्दा रखती है। हाल में चीन और दक्षिण कोरिया को हराकर बेहतरीन प्रदर्शन करने वाला सीरिया फीफा की रैंकिंग में शीर्ष 100 टीमों में शुमार है।

हाटन ने स्वीकार किया कि यह पश्चिम एशियाई टीम पांच देशों वाले इस टूर्नामेंट में जीत की मजबूत दावेदार है। हाटन ने टूर्नामेंट के ड्रा की घोषणा के मौके पर पत्रकारों से कहा कि भारत ने बहुत कम अन्तरराष्ट्रीय मैच खेले हैं जबकि सीरिया के मामले में उल्टा है। उन्होंने कुछ मैचों में अच्छा प्रदर्शन करके फीफा की शीर्ष 100 की सूची में जगह बनाई है। रैंकिंग के लिहाज से सीरिया मजबूत दावेदार है।

दुबई और बार्सिलोना के अभ्यास दौरे से लौटे हाटन ने कहा कि अगर हम अपनी क्षमता और तैयारियों के हिसाब से अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो हम संतुष्ट होंगे। मैं यह नहीं कह सकता कि हम जीतेंगे लेकिन हम खुश हैं कि अन्य टीमें हमें हराना चाहती हैं।

हाटन ने कहा कि फीफा रैंकिंग में चढ़ने के लिए नेहरू कप बहुत महत्वपूर्ण टूर्नामेंट है। हमारे लिए यह जीवनरेखा की तरह है। भारतीय फुटबाल कोच को लगता है कि चारों अन्य प्रतिभागी टीमें मजबूत हैं और यह टूर्नामेंट सफल रहेगा। उन्होंने कहा कि लेबनान अच्छी टीम है। उन्होंने पिछले साल विश्व कप क्वालीफायर में हमें 4-1 से हराया था। वे राजनीतिक स्थितियों के कारण फीफा रैंकिंग में नीचे हैं। उन्हें अपने देश में अन्तरराष्ट्रीय मैच खेलने को नहीं मिलते हैं। इसके अलावा श्रीलंका और किर्गिस्तान की टीमें भी मजबूत हैं।

हाटन का मानना है कि दुबई और बार्सिलोना अभ्यास दौरे से नेहरू कप के लिए टीम की बेहतरीन तैयारियां हुई हैं। उन्होंने कहा कि दुबई और बार्सिलोना में जबर्दस्त तैयारियां हुईं। दुबई दौरा सभी खिलाड़ियों की फिटनेस को समान स्तर पर लाने के लिए सहायक रहा। हमें बार्सिलोना में बेहतरीन सुविधाएं मिलीं। वहां स्विमिंग पूल, जिम और मैदान बहुत अच्छे थे। हमने वहां स्पेन की थर्ड डिवीजन टीम के खिलाफ चार मैत्री मैच खेले और एक भी मैच नहीं हारा।

नेहरू कप का कार्यक्रम इस प्रकार है-
19 अगस्त: भारत बनाम लेबनान
20 अगस्त: किर्गिस्तान बनाम सीरिया
21 अगस्त: श्रीलंका बनाम लेबनान
22 अगस्त: भारत बनाम किर्गिस्तान
23 अगस्त: सीरिया बनाम श्रीलंका
24 अगस्त: किर्गिस्तान बनाम लेबनान
25 अगस्त: भारत बनाम श्रीलंका
26 अगस्त: सीरिया बनाम लेबनान
27 अगस्त: श्रीलंका बनाम किर्गिस्तान
28 अगस्त: भारत बनाम सीरिया
31 अगस्त : फाइनल

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नेहरू कप में सीरिया मजबूत दावेदार: हाटन