DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नीतीश ने मांगी विषाणु विज्ञान प्रयोगशाला केंद्र से

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने देश में महामारी का रूप लेते जा रहे स्वाइन फ्लू पर चिंता जताते हुए इसकी त्वरित जांच के लिए केंद्र से बिहार में भी एक विषाणु विज्ञान प्रयोगशाला की स्थापना किए जाने की मांग की है।
   
नीतीश ने आज बताया कि स्वाईन फ्लू को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री गुलाम नबी आजाद से कल शाम उनकी दूरभाष पर बातचीत हुई है । इस दौरान इस आशय का अनुरोध उन्होंने उनसे किया है।
   
मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार में करीब नौ करोड़ की आबादी है और पड़ोसी देश नेपाल सहित भारत के कई प्रदेशों की भी सीमाएं भी इससे सटी हुई हैं इसलिए यह जरूरी है कि बिहार में विषाणु विज्ञान प्रयोगशाला की स्थापना हो ।
   
नीतीश ने कहा कि स्वाइन फ्लू को लेकर प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों और स्वास्थ्य अधिकारियों को सावधान कर दिया गया है। लोगों से इससे डरने की जरूरत नहीं बल्कि सचेत और सजग रहने की आवश्यकता है ।
   
उन्होंने बताया कि नेपाल के सीमावर्ती इलाकों के अलावा बिहार के दोनों हवाई अड्डों सहित रेलवे स्टेशनों पर स्वाईन फ्लू की जांच की व्यवस्था की गयी और वहां आने—जाने वालों पर नजर रखी जा रही है।
   
मुख्यमंत्री ने बताया कि प्रदेश के सभी मेडिकल कालेजों और जिला सरकारी अस्पतालों में स्वाइन फ्लू के मरीजों के लिए अलग वार्ड बनाए गए हैं और चिकित्सकों की तैनाती की गयी है राज्य का स्वास्थ्य विभाग इसकी निगरानी कर रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नीतीश ने मांगी विषाणु विज्ञान प्रयोगशाला केंद्र से