DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हिमाचल,पंजाब और हरियाणा में बारिश, उमस से राहत

हिमाचल प्रदेश, पंजाब और हरियाणा के अनेक हिस्सों में शुक्रवार को झमाझम बारिश होने से मौसम खुशनुमा हो गया। बारिश से इन क्षेत्रों में पिछले कई दिनों हो रही भारी उमस और पसीने से तरबतर हो रहे लोगों को राहत मिली। इस बारिश से इन तीनों राज्यों के किसानों को सूखे के कारण मुरझा रही उनकी फसलों को लाभ होने की आस बंधी है।

चंडीगढ़,मोहाली पंचकूला तथा आसपास के क्षेत्रों में आज दोपहर लगभग डेढ़ घंटे तक बादल जमकर बरसे। बारिश से तथा सड़कों पर पानी लबालब भर गया। जिससे आम जनजीवन प्रभावित हुआ। इन शहरों में अनेक जगहों पर सड़कों पर पानी खड़ा हो जाने के कारण वाहन सरक
सरककर आगे बढ़ते देखते गए। जिससे वाहनों कतारें लगने तथा जाम जैसी स्थिति हो गई। उधर शिमला से प्राप्त सूचनाओं के अनुसार हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में पिछले 24 घंटों में जम कर बारिश हुई। हालांकि राज्य में दक्षिण पश्चिम मानसून की सक्रियता सामान्य से कम रही।

बिलासपुर जिले के धार्मिक स्थल नैना देवी में 55 मिमी. हमीरपुर जिले में झंडट्टा में पांच मिमी.कांगड़ा जिले के बैजनाथ तथा मंडी जिले के मैहडी में चार-चार मिमी. तथा सोलन जिले के कसौली क्षेत्र में तीन मिमी वर्षा हुई। मंडी जिले के सुंदर नगर में 18 मिमी और कांगडा जिले के धर्मशाला में पांच मिमी बारिश रिकार्ड की गई।

मौसम कार्यालय के अनुसार हिमाचल प्रदेश में इस वर्ष एक जून से 13 अगस्त तक सामान्य से 51 प्रतिशत कम बारिश रिकार्ड की गई है। राज्य में अगले 24 घंटों में अनेक स्थानों पर भारी वर्षा होने का अनुमान है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हिमाचल,पंजाब और हरियाणा में बारिश, उमस से राहत