DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जन्माष्टमी व स्वतंत्रता दिवस पर स्कूलों में सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित

-- जन्माष्टमी के मौके पर स्कूलों हुआ कृष्ण लीलाओं का मंचन
-- स्वतंत्रता दिवस पर कई स्कूलों आयोजित हुए सांस्कृतिक कार्यक्रम

गुरुवार को शहर के विभिन्न स्कूलों में जन्माष्टमी और स्वतंत्रता दिवस पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का रंगारंग आयोजन किया गया। जन्माष्टमी के अवसर पर स्कूलो में छोटे-छोटे बच्चों ने भगवान कृष्ण का रूप धर उनकी लीलाओं का शानदार मंचन किया। जन्माष्टमी के मौके पर स्कूलों में झॉकिओं व मटकी फोड प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया। स्कूलों में हुए सांस्कृतिक कार्यक्रमों में स्वाइन फ्लू का मुद्दा भी छाए रहा।


वसुंधरा स्थित महाराजा अग्रसेन पब्लिक स्कूल में जन्माष्टमी महोत्सव बड़ी धूमधाम से मनाया गया। स्कूल में रंग-बिरंगी पोशाकों में कृष्ण भगवान का रूप धरे नन्हें-नन्हें बच्चों ने कई कार्यक्रम प्रस्तुत किए। बच्चों ने जैसे ही कृष्ण लीलाओं का मंचन करना शुरु किया तो कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोग टकटकी लगाए बच्चों को निहारते रहे। जन्माष्टमी के मौके पर स्कूल में मटकी फोड प्रतियोगिता का आयोजन किया। जिसमें छात्रों ने बढचढ कर हिस्सा लिया। इसके साथ ही चौधरी छबील दास, न्यू ईरा पब्लिक स्कूल, शिलर सीनियर सैकेंडरी स्कूल व सरस्वती विद्या मंदिर स्कूल में भी जन्माष्टमी पर्व बड़े उल्लास के साथ मनाई गई। सरस्वती विद्या मंदिर स्कूल में बच्चों ने कृष्ण नाटिका का प्रदर्शन किया।


कृष्ण नाटिका में राधा का चरित्र निभाने वाली छात्रओं की उत्सव में मौजूद सभी ने तारीफ की। शास्त्री नगर स्थित न्यू ईरा स्कूल में कृष्ण लीला और शिक्षा की थीम पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रमों में बच्चों के मनोरंजन के साथ उनका ज्ञानवर्धन भी हुआ। स्कूल की प्रिंसिपल ममता मलिक ने कृष्ण भगवान के जीवन से सीख लेने व स्वाइन फ्लू से बचाव के लिए बच्चों को सावधानी बरतने के कई सुझव दिए। राजनगर स्थित शिलर सीनियर सैकेण्डरी स्कूल में जन्माष्टमी के गीत व झॉकियां प्रस्तुत की गई। स्कूल में जन्माष्टमी उत्सव उमंग और उत्साह के साथ संम्पन्न हुआ। हापुड़ रोड़ स्थित रेयान इंटरनेशनल स्कूल में बासठवें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कई सांस्कृतिक कार्यक्रम हुए। 15 अगस्त के मौके पर स्कूल में विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया। वहीं स्कूल के छात्र-छात्रओं द्वारा देशभक्ति गीत, सम्भाषण, स्वागत गीत, लघुनाटिका व महापुरुषों की वेशभूषा में उनसे संबंधित नारे आदि के कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जन्माष्टमी व स्वतंत्रता दिवस पर स्कूलों में सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित