DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पावर हाऊस आठ घंटे ठप,जनता हलकान

 -रात में विरोध प्रदर्शन,सुबह ओवरलोड की समस्या
-कारपोरेशन ने किया निस्तौली पावर हाऊस को ठप 
-निगम अधिकारियों के चहेरे पर उड़ी रही हवाईयां
-पावर अफसरों की लापरवाही से स्थिति बनी गंभीर
 

नलकूपों का गढ़ टीलामोड़ पर पूरे दिन नगर निगम के जलकल विंग के अफसरों का जमावड़ा रहा। जलकल से जुड़े सभी अभियंताओं को भीषण गर्मी में जलापूर्ति को लेकर जबरदस्त टेंशन सता रहा था। पावर कारपोरशन के अधिकारियों की चुप्पी तथा लगातार आठ घंटे तक निस्तौली पावर हॉऊस को ठप कर देने से सभी परेशान थे। शाम लगभग साढ़े चार बजे पावर कारेपोरेशन द्वारा कनेक्शन जोड़ने के बाद जलकल अभियंताओं ने राहत की सांस ली।
जलकल अभियंताओं को डर सता रहा था कि अगर देर शाम तक यही स्थिति रहती,तो कई कालोनियों में पानी को लेकर हाहाकार मच जाता।


 हालांकि सूत्र बताते हैं कि लगातार आठ घंटे तक जानबूझकर बिजली ठप करने के पीछे भी कुछ राजनीतिक मजबूरियां थीं। लेकिन 17 नलकूपों से जुड़े महत्वपूर्ण सेपरेट फीडर की बिजली ठप करने के  बारे में लिखित जानकारी मांगे जाने पर वे बहाना बहाते रहे। जीएम जल बाबूलाल ने बताया कि शाम साढ़े चार बजे निस्तौली पावर हाऊस का कनैक्शन जोड़े जाने के बाद निगम ने तत्काल ही नलकूपों का संचालन शुरू कर दिया। जीएम जल बाबूलाल ने बताया कि टीला मोड़ पर एक ही जगह 17नलकूप हैं जिससे शहीद नगर से राजेन्द्र नगर,मोहननगर तक की पानी की आपूर्ति की जाती है।


 उन्होंने बताया कि निगम द्वारा निस्तौली बिजली घर को पांच से आठ एमवीए कर ग्रामीण फीडर से सेपरेट लाइन करने के लिए 20 लाख रूपया भी दिया गया था। कारपोरेशन ने फीडर तो अलग कर दिया लेकिन बाद में उसी फीडर से ग्रामीण फीडर को जोड़ दिया गया। गांवों में बिजली की खपत होने से समस्याएं मुहंबाए है। ट्रांस हिंडन एरिया की एक्सईएन मंजू गुप्ता ने बताया कि ग्रामीण फीडर से जोड़ने के कारण सुबह जलापूर्ति के समय ट्रासंफार्मर पर ओवरलोडेड की बात कहकर कारपेारेशन वालों ने पावर हाऊस की बिजली काट दी। ऐसे में कुछ नलकूपों को जनरेटर से चलाकर जलापूर्ति दी गई। लेकिन इसके बाद जलक ल अभियंताओं का पूरा दिन जमावड़ा रहा। जलकल अभियंताओं ने बताया कि शाम से ही जलापूर्ति सभी इलाकों में सुचारू कर दी जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पावर हाऊस आठ घंटे ठप,जनता हलकान