DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अब यूपी को ज्यादा वक्त देंगे राजनाथ

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह को लगता है कि यूपी में पार्टी की हालत सुधारने के लिए उन्हें खुद लगना पड़ेगा। गुरुवार को यहां पहुंचे राष्ट्रीय अध्यक्ष ने होटल गेट वे (ताज) में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि प्रदेश में पार्टी का जनाधार वापस हो, वह स्वयं सक्रिय होंगे। उन्होंने कहा कि राजनीति में ठहराव का दौर आता-जाता है। अब भी वैचारिक स्तर पर देश की सबसे मजबूत पार्टी भाजपा है। कांग्रेस तो कई बार टूटी लेकिन भाजपा जस की तस है।

संगठन पर चर्चा के दौरान जैसे ही यूपी की चर्चा आयी और पूछा गया कि भाजपा लोगों की उम्मीद के मुताबिक खुद को तैयार नहीं कर पा रही है। आखिर वह खुद क्यों नहीं पहल करते? कुछ देर तक सोचने के बाद राजनाथ सिंह ने कहा कि इच्छा होती है कि दिल्ली से फुर्सत मिले तो पूरा समय यूपी को दूं।

फिर जोड़ा, हां! यूपी  को अब ज्यादा वक्त दूंगा। यूपी की हालत को बदतर बताते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि बिजली, पानी जैसी बुनियादी सुविधाओं का अभाव तो है ही, कानून-व्यवस्था नाम की चीज नहीं रह गयी। भ्रष्टाचार व अराजकता बढ़ी है। लोगों ने बड़ी हसरत से सूबे की बागडोर बसपा को सौंपी थी लेकिन यहां क्या हो रहा है? सब सामने है।

बसपा और सपा, दोनों से लोगों का विश्वास टूट चुका है। विकल्प कांग्रेस नहीं भाजपा ही होगी। यूपी सरकार को सुझव दिया कि उन राज्यों से बिजली खरीदनी चाहिए जहां सरप्लस है। श्रीमती सोनिया गांधी के दलित बस्तियों में जाने पर कटाक्ष करते हुए कहा कि देश में सर्वाधिक समय तक सत्ता में रहने वाली कांग्रेस को बताना चाहिए कि उसने दलितों की भलाई के लिए क्या किया है।

राजनाथ सिंह ने कहा कि जात-मजहब की राजनीति ने यूपी को काफी पीछे धकेला है। भाजपा सभी वर्गो का साथ लेकर चलने में विश्वास रखती है। सूखे से निबटने में केन्द्र-प्रदेश दोनों को ही दोषी ठहराया। कहा कि समय रहते प्लान नहीं बनाया जा सका।

संसद के पिछले सत्र में ही खाद्य सुरक्षा कानून बनाने पर सहमति बनी थी, आज तक फैसला नहीं हुआ। प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से सवाल किया कि उन्होंने 100 दिन में महंगाई पर नियंत्रण पाने का दावा किया था लेकिन हुआ क्या? बताया कि 17 अगस्त को पूरे देश में महंगाई के खिलाफ आंदोलन छेड़ा जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अब यूपी को ज्यादा वक्त देंगे राजनाथ