DA Image
28 जनवरी, 2020|3:27|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

करजई की प्रतिद्वंदियों को पदों की पेशकश

करजई की प्रतिद्वंदियों को पदों की पेशकश

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति हामिद करजई ने गुरुवार को कहा कि वह अगले हफ्ते होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में जीतेंगे और अपने दो शीर्ष प्रतिद्वंद्वियों को सरकारी पदों की पेशकश करेंगे। करजई की घोषणा का उददेश्य चुनाव पूर्व अपने मुख्य प्रतिद्वंद्वियों के साथ सौदेबाजी की पेशकश करना और चुनाव बाद किसी तरह के तनाव को खत्म करना लगता है। गौरतलब है कि अफगानिस्तान का बड़ा हिस्सा आतंकवाद की चपेट में है।

अफगानिस्तान में अगले हफ्ते राष्ट्रपति चुनाव होने हैं। वहां दूसरी बार प्रत्यक्ष राष्ट्रपति चुनाव हो रहा है। चुनाव के दौरान सुरक्षा प्रदान करने के लिए एक लाख अंतरराष्ट्रीय सैनिकों और एक लाख 75 हजर अफगान सैनिकों को तैनात किया जा रहा है। करजई इस चुनाव में जीत के सबसे प्रबल दावेदार हैं। चुनाव में तीन दजर्न उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। उनका मुख्य मुकाबला अपनी ही सरकार के पूर्व मंत्रियों अब्दुल्ला अब्दुल्ला तथा अशरफ गनी से होने की उम्मीद है। करजई ने कहा, अगर मैं जीतता हूं तो मैं डा़ अब्दुल्ला और अशरफ गनी को आमंत्रित करूंगा और चाय और भोजन परोसूंगा। उन्हें जिम्मेदारी सौंपूंगा, जैसा मैने पिछली बार किया था।

अब्दुल्ला के अभियान के प्रवक्ता ने कहा कि करजई नहीं, बल्कि लोग फैसला करेंगे कि कौन जीतेगा और सरकार बनाएगा। प्रवक्ता सईद आगा हुसैन फजल संचारकी ने कहा, अगले हफ्ते होने वाले मतदान के दिन का इंतजार करते हैं और चुनाव परिणाम को देखते हैं। गनी के प्रचार दल ने कहा कि वे चुनाव पूर्व करजई के साथ किसी भी सौदेबाजी को खारिज करते हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:करजई की प्रतिद्वंदियों को पदों की पेशकश