DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अपराध से जुड़े गैंगों का होगा चिन्हीकरण, आईजी ने बैठक में दिए निर्देश

 पुलिस महानिरीक्षक कुमाऊं अशोक कुमार ने गुरूवार को मंडल के पुलिस अधिकारियों की बैठक में महकमे के कार्यो की समीक्षा की । उन्होंने प्रत्येक जिले में पांच-पांच अपराधिक गैंगों के  चिन्हिकरण के निर्देश दिए। आईजी ने सक्रिय अपराधियों के खिलाफ गैंगेस्टर व गुंडा एक्ट की तहत कार्रवाई सुनिश्चित की जाय। उन्होंने ऐसे अपराधियों की संपत्ति को जब्त करने के भी निर्देश दिए।

मंडल के सभी छ:जिलों में से नैनीताल अपराध नियंत्रण में फिलहाल अव्वल चल रहा है। हल्द्वानी में डकैती के खुलासे से जिले की यह स्थिति बनी है। आईजी ने बताया कि उधमसिंह नगर में भी लगातार स्थिति सुधर रही है। उन्होंने अपराध के विवेचना में आधुनिक डिजिटल कैमरे सहित अन्य उपकरणों का उपयोग करने के भी बैठक में निर्देश दिए।

पहाड़ी जिलों  मे हाल में शुरू की गई बीट प्रणाली की भी जानकारी ली और इस पर पूरा ध्यान दिए जाने के निर्देश भी दिए गए। सभी जिलों एसओजी के गठन के बाद अपराध नियंत्रण में चौकसी बरतने पर भी बल दिया। सीमा के विवाद से बचने और थानों में रिपोर्ट दर्ज करने में कोई कोताही नहीं बरतने के भी निर्देश दिए गए।

भतरौजखान थाने में निकटवर्ती बेतलाघाट थाना क्षेत्र के मामले दर्ज करने के बाद हस्तांतरित करने के  भी आदेश निर्गत किए गए। कमिश्नर के साथ हुई बैठक के बाद वाहन चैकिंग पर भी सख्ती बरतने को कहा गया।
बैठक में एसससपी नैनीताल एमएस बंग्याल समेत सभी जिलों के कप्तान सीओ मौजूद थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अपराध से जुड़े गैंगों का होगा चिन्हीकरण