DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत अन्तिम हाकी टेस्ट में स्पेन से हारा

भारत अन्तिम हाकी टेस्ट में स्पेन से हारा

अन्तिम समय में गोल खाने की अपनी आदत को बरकरार रखते हुए भारतीय टीम स्पेन के खिलाफ तीसरे और अन्तिम टेस्ट में 4-5 से हार गयी।

भारत ने बुधवार रात हुए इस मुकाबले में 1–-4 से पिछड़ने के बाद स्कोर बराबरी पर ला खडा़ किया लेकिन अल्बर्ट सालाह द्वारा 70वें मिनट में किये गये गोल से भारत के जीतने की उम्मीद समाप्त हो गयी।

स्पेन के लिए गोल करने वालों में रिबास 8वें मिनट, एडुवर्ड तबाउ 12मिनट, डेविड एलग्रे 25 मिनट, एलेक्स फेबग्रेस 27 मिनट और सालाह 70 मिनट शामिल है जबकि भारत के लिये सरदारा सिंह 28 मिनट, विक्रम पिल्लै 54 और 57 मिनट और संदीप सिंह 66 मिनट ने गोल किये।

पहले टेस्ट में स्पेन ने भारत को 8-2 से पीटा था। दूसरा मैच भारत ने एक गोल से जीता जो 20 मिनट प्रति हाफ वाला दोस्ताना मैच था। अब यूरोप दौरे के अंतिम चरण में भारतीय टीम एम्सटर्डम जायेगी जहां उसे शुक्रवार और रविवार को हालैंड से खेलना है।

मेजबान टीम ने बुधवार को आक्रामक शुरूआत करते हुए भारतीय डिफेंस को चरमरा दिया। तबाउ और जावी लेनार्ट ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए भारतीयों पर दबाव बनाये रखा।

भारत ने आठवें मिनट में पेनल्टी कार्नर गंवाया जब गेंद कप्तान संदीप सिंह के पैर से टकरा गई। रिबास ने कोई चूक नहीं की और गोलकीपर एड्रियन डिसूजा को छकाते हुए गोल दाग दिया।

भारत ने फिर एक गोल गंवाया जब तबाउ ने संदीप और सरदार सिंह को छकाते हुए गेंद पर नियंत्रण बनाये रखा और डिसूजा को चकमा देकर 12वें मिनट में बढ़त दुगुनी कर ली।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारत अन्तिम हाकी टेस्ट में स्पेन से हारा