फोटो गैलरी

Hindi Newsबतौर कप्तान पहले ही मैच में छा गए अफरीदी

बतौर कप्तान पहले ही मैच में छा गए अफरीदी

पाकिस्तान क्रिकेट टीम की पहली बार कप्तानी कर रहे शाहिद अफरीदी बुधवार को प्रेमदासा स्टेडियम में छा गए। उनके शानदार खेल की बदौलत टवेंटी20 मुकाबले में पाकिस्तान ने श्रीलंका को 52 रनों से हरा...

बतौर कप्तान पहले ही मैच में छा गए अफरीदी
एजेंसीThu, 13 Aug 2009 04:56 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान क्रिकेट टीम की पहली बार कप्तानी कर रहे शाहिद अफरीदी बुधवार को प्रेमदासा स्टेडियम में छा गए। उनके शानदार खेल की बदौलत टवेंटी20 मुकाबले में पाकिस्तान ने श्रीलंका को 52 रनों से हरा दिया।

श्रीलंका को जीत के लिए निर्धारित 20 ओवरों में 173 रन बनाने थे लकिन अफरीदी की चतुर कप्तानी के आगे वह इस लक्ष्य को छू पाने में नाकाम रहा। पूरी मेजबान टीम 18.1 ओवरों में 120 रन बनाकर पेवेलियन लौट गई। कुमार संगकारा ने सर्वाधिक 38 रनों की पारी खेली।

पाकिस्तान की ओर से नावेद-उल-हसन और सईद अजमल ने तीन-तीन विकेट चटकाए। अफरीदी ने भी एक विकेट अपने नाम किया। इससे पहले टॉस जीतकर पाकिस्तान ने 20 ओवरों में पांच विकेट पर 172 रन बनाए थे। इसमें अफरीदी की शानदार 50 रनों की पारी शामिल थी।

अफरीदी ने अपनी इस अर्धशतकीय पारी में 37 गेंदों का सामना किया। 58 मिनटों तक मैदान पर रहते हुए उन्होंने चार चौके और दो छक्के लगाए। उनके अलावा इमरान नजीर ने 40 और कामरान अकमल ने 30 रनों का योगदान दिया।

आज से लगभग 13 साल पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रखने वाले अफरीदी पहली बारी पाकिस्तानी टीम की कप्तानी कर रहे थे। पाकिस्तान को इस बार का टवेंटी20 विश्व कप जितवाने में भी उन्होंने अहम भूमिका निभाई थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें