class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मसूद व बेतानी समर्थकों के बीच संघर्ष, 70 मरे

मसूद व बेतानी समर्थकों के बीच संघर्ष, 70 मरे

पाकिस्तान के पश्चिमोत्तर सीमांत प्रांत स्थित सूरगर क्षेत्र में तहरीके तालिबान पाकिस्तान सरगना बैतुल्ला मेहसूद और सरकार समर्थक कबायली नेता मलिक तुर्किस्तान बेतानी के समर्थकों के बीच हुए सशस्त्र संघर्ष में 70 लोग मारे गए और 40 से अधिक मकान क्षतिग्रस्त हो गए।

पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट में कहा गया है कि दक्षिण वजीरिस्तान एजेंसी और टांक जिले को जोड़ने वाले सूरगर क्षेत्र के शूजा गांव में यह संघर्ष कल देर रात हुआ। संघर्ष के दौरान तालिबानी आतंकवादियों ने बेतानी समर्थक कबायलियों के खिलाफ अत्याधुनिक और घातक हथियारों का इस्तेमाल किया।

रिपोर्ट के अनुसार इस संघर्ष में दोनों ओर के करीब 70 लोग मारे गए, जबकि मलिक तुर्किस्तान बेतानी के समर्थकों के करीब 40 घर नष्ट हो गए। हताहतों में बच्चे एवं महिलाएं भी शामिल हैं। मलिक तुर्किस्तान बेतानी ने भी इस संघर्ष की यह कहते हुए पुष्टि की कि बैतुल्लाह मसूद के समर्थक आतंकवादियों ने सूरगर स्थित उनके रिश्तेदारों के घरों पर हमला किया। बेतानी ने दावा किया कि इस हमले को विफल कर दिया गया, लेकिन इसमें दोनों ओर से बड़ी संख्या में लोग मारे गए।

स्थानीय लोगों के अनुसार क्षेत्र में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। क्षेत्र में सुरक्षा की स्थिति सुधारने के लिए हेलीकॉप्टर भी तैनाती किए गए हैं। हालांकि बेतानी ने क्षेत्र में सुरक्षाबलों की भूमिका पर निराशा जताते हुए कहा कि यहां सशस्त्र बलों की दो ब्रिगेड मौजूद होने के बावजूद उन पर और उनके समर्थकों पर लगातार हमले हो रहे हैं। पिछले एक सप्ताह के दौरान बैतुल्लाह मेहसूद गुट के आतंकवादियों द्वारा बेतानी के समर्थकों पर यह दूसरा हमला है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मसूद व बेतानी समर्थकों के बीच संघर्ष, 70 मरे