DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

7 नपे तो 70 नए आएंगे

नोएडा में दो नए डिवीजन बनाने की योजना
पीडब्ल्यूडी के अधिकारी वकर्मचारी प्रतिनियुक्ति पर जल्द
डेढ़ करोड़ रुपए से अधिक का सालाना खर्च अथॉरिटी पर

होटल स्कीम में नोएडा अथॉरिटी के सात अफसर नपे तो नोएडा व ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी में 70 अधिकारी व कर्मचारी प्रतिनियुक्ति पर जल्द ही ज्वाइन भी करेंगे। अथॉरिटी में सीसीडी व इलेक्ट्रिकल्स के दो नए डिवीजन बनेंगे। ये सभी अधिकारी व कर्मचारी पीडब्ल्यूडी से हैं। इसके साथ ही नोएडा अथॉरिटी में डिवीजनों की संख्या 24 से अधिक हो जाएगी।


जानकारी के मुताबिक शहर के सिविल वर्क, मेनटेनेंस व इलेक्ट्रिकल्स का कार्य संभालने के लिए पीडब्ल्यूडी के अफसरों व कर्मचारियों की सत्तर सदस्यीय टीम नोएडा व ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी ज्वाइन करेगी। एक महीने के अंदर इनकी नियुक्ति हो जाएगी। इसमें से आधे अफसर नोएडा और आधे ग्रेटर नोएडा में तैनात होंगे। इनमें प्रोजेक्ट इंजीनियर से लेकर चतुर्थ ग्रेड के कर्मचारी तक होंगे। करीब 70 अफसरों व दो हजार कर्मचारियों की नोएडा अथॉरिटी में अब अफसरों की ही संख्या सौ के पार पहुंच जाएगी।


दो डिवीजनों के बढ़ जाने से वेतन व अन्य खर्च मिलाकर डेढ़ करोड़ रुपए से अधिक सालाना आर्थिक बोझ अथॉरिटी पर बढ़ जाएगा। विभिन्न डिवीजनों में कार्यरत अफसरों व कर्मचारियों के  सलाना वेतन व अन्य खर्च पर ही तकरीबन 25 करोड़ रुपए खर्च होगा। अथॉरिटी के मुताबिक कर्मचारियों की कमी के कारण वर्तमान डिवीजनों पर बोझ अत्यधिक बढ़ गया है। दो नए डिवीजनों से पब्लिक से जुड़े वर्क करने व उनके रखरखाव में आसानी हो जाएगी। डीसीईओ अनिल राजकुमार ने पूछे जाने पर कहा कि ऐसे फैसले लखनऊ से होते हैं, इसलिए इस बारे में वे कुछ नहीं कह सकते।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:7 नपे तो 70 नए आएंगे