class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चार लाख रुपये ठगने वाला गिरफ्तार

आईबी में डिप्टी सेकेट्ररी के पद से सेवानिवृत्त अधिकारी से चार लाख रुपये ठगने वाले एक आरोपी को सरोजनी नगर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वह आईआईटी के एक प्रोफेसर को भी 11 लाख रुपये की चपत लगा चुका है। आरोपी वसंत कुंज में एक सुरक्षा एजेंसी में काम करता था और वहां आए बुजुर्गो को कम समय में उनकी रकम ज्यादा होने का सपना दिखाता था।


पुलिस को गत आठ जून को आईबी से सेवानिवृत्त जी. एल. भंडारी(77) ने शिकायत की थी कि महेश कुमार राठी नामक एक व्यक्ति ने उनसे बीते अप्रैल माह में दो लाख रुपये का चेक लिया था। उसने बुजुर्ग को तीन माह में रकम 2.3 लाख होने का आश्वासन दिया था। लेकिन तीन माह बाद रकम नहीं बढ़ने पर जब बुजुर्ग ने उससे संपर्क किया तो उसने दो लाख रुपयों की और मांग की। महेश ने बुजुर्ग से कहा था कि शेयर मार्केट में काफी उछाल आया है जिससे की अच्छी रकम उन्हें मिल जाएगी। लेकिन छह माह बीतने के बाद भी उन्हें बढ़ी रकम नहीं मिली और महेश गायब हो गया। सरोजनी नगर थाने में इस बाबत मामला दर्ज होने के बाद एसएचओ रमेश कक्कड़ और इंस्पेक्टर अनिल शर्मा की टीम ने जांच शुरू कर दी।


पुलिस टीम को जांच में पता चला कि आरोपी शाहदरा के बिहारी कॉलोनी इलाके में किराये के मकान में रहता है। पुलिस ने एक मकान से महेश को गत एक अगस्त को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में उसने बताया कि आईबी के पूर्व अधिकारी के अलावा उसने आईआईटी के प्रोफेसर सी. एस. सुराना को भी वह 11 लाख रुपये का चूना लगा चुका है। इस संबंध में वसंत कुंज थाने में उसके खिलाफ मामला भी दर्ज है जिसमें पुलिस को उसकी तलाश थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:चार लाख रुपये ठगने वाला गिरफ्तार