DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

स्वाइन फ्लू असर दिख रहा है मगर धीरे-धीरे

सेक्टर-18 मार्केट में पहुंचने वालों की संख्या घटी
ग्रेटर नोएडा के गोल्फ कोर्स पर भी दिख रहा असर

शहर के माल्स व शॉपिंग सेंटर में स्वाइन फ्लू की दहशत नजर आने लगी है। जहां कल तक खरीदारी करने के लिए लोगों का तांता लगा रहता था, आज वहां वीरानी छाने लगी है। इस बार का वीकेंड भी खाली-खाली सा गया था। बुधवार को सेक्टर-18 मार्केट में हर दिन की तुलना में काफी कम लोग नजर आए। दिल्ली के मुकाबले यह बात जरूर है कि नोएडा-ग्रेटर नोएडा में यह असर धीरे-धीरे दिख रहा है।


महामारी का रूप ले रहे स्वाइन फ्लू का खौफ नोएडा व ग्रेटर नोएडा के लोगों में बढ़ रहा है। लोग भीड़भाड़ वाले इलाकों में जाने से बच रहे हैं। इसका सर्वाधित असर मॉल्स व शॉपिंग सेंटर में नजर आ रहा है। रोज की तुलना में पिछले दो तीन दिनों में माल्स में लोगों की संख्या में काफी कमी आई है। यही हाल मार्केट का भी है। खरीदारी के लिए आने वाले अधिकतर लोग चेहरे पर मास्क लगाकर आ रहे हैं। अट्टा मार्केट में आईं रेखा शुक्ला ने कहा कि स्वाइन फ्लू के चलते मॉल्स में जाना बंद कर दिया है। बच्ची की जिद्द पर अट्टा मार्केट आई हूं। स्वाइन फ्लू से बचने के लिए मास्क लगाने के साथ-साथ सभी सावधानियां बरत रही हूं।


उधर, ग्रेटर नोएडा में पिछले एक पखवाड़े के दौरान शहर में पुणो से आधा दजर्न लोग और विदेशों से दो दजर्न लोगों से भी अधिक का दौरा हुआ है। शहर की आईटी और मल्टीनेशनल कम्पनियों में भी विदेशियों की आवाजाही लगी रहती है। शहर के एक बड़े शिक्षण संस्थान में पिछले पखवाड़े अमेरिका और फ्रांस आदि देशों से आये एक दजर्न लोगों ने दौरा किया था। एक अन्य संस्थान में करीब दो दजर्न विदेशी छात्र रह रहे हैं। एशिया के सबसे बड़े कहे जाने वाले गोल्फ कोर्स में भी विदेशियों का आना जाना लगा हुआ है। फ्लू के बढ़ते प्रकोप की खबरों से घबराकर लोगों ने यहां आना कम कर दिया है। मल्टीप्लैक्स में जाने से भी लोग बच रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:स्वाइन फ्लू असर दिख रहा है मगर धीरे-धीरे