फोटो गैलरी

Hindi Newsश्रद्धालुओं की सुरक्षा की दृष्टि से विशेष इंतजाम

श्रद्धालुओं की सुरक्षा की दृष्टि से विशेष इंतजाम

जन्माष्टमी के अवसर पर बिरला मंदिर में श्रद्धालुओं की सुरक्षा की दृष्टि से विशेष इंतजाम किए जा रहे हैं। मुख्य मंदिर में प्रवेश करने के लिए मंदिर मार्ग से रास्ता तैयार हो रहे है। वहां जाने के लिए लोग...

श्रद्धालुओं की सुरक्षा की दृष्टि से विशेष इंतजाम
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 12 Aug 2009 11:40 PM
ऐप पर पढ़ें

जन्माष्टमी के अवसर पर बिरला मंदिर में श्रद्धालुओं की सुरक्षा की दृष्टि से विशेष इंतजाम किए जा रहे हैं। मुख्य मंदिर में प्रवेश करने के लिए मंदिर मार्ग से रास्ता तैयार हो रहे है। वहां जाने के लिए लोग काली बाड़ी मार्ग और पेशवा रोड का प्रयोग कर सकेंगे। पुलिस ने सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए प्रवेश मार्ग पर लगे मेटल डिटेक्टर के अंदर से प्रवेश करने के साथ-साथ वहां तैनात सुरक्षाकर्मियों को सहयोग करने की श्रद्धालुओं से अपील की है।

पुलिस के अनुसार हैंडबैग, ब्रिफकेस, पार्सल, खाने का पैकेट, कैमरा, मोबाइल फोन और बैटरी से चलने वाली किसी भी वस्तु को अंदर नहीं ले जाने दिया जाएगा। वहां लगे मेटल डिटेक्टर से निकलने से पूर्व ही चप्पल व जूतों को उतारना होगा। इसके लिए मंदिर प्रशासन द्वारा काली बाड़ी मार्ग और पेशवा रोड पर इंतजाम रहेगा। गीता भवन और वाटिका जाने के लिए मुख्य मंदिर से रास्ता होगा। अन्य प्रवेश द्वारों को उस दिन बंद रखा जाएगा। मंदिर से बाहर निकलने के लिए दो रास्ते होंगे। काली बाड़ी मार्ग की तरफ जाने वाले लोग वाटिका गीता भवन के पास बने गेट से बाहर जा सकेंगे। पेशवा रोड की तरफ जाने वाले लोग गेट नंबर तीन से बाहर जा सकेंगे। मंदिर मार्ग पर पंचकुइयां रोड, पार्क स्ट्रीट, काली बाड़ी मार्ग, उदयन मार्ग और पेशवा रोड पर वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से बंद रहेगी। मंदिर के प्रमुख द्वार पर सहायता के लिए एक पुलिस बूथ भी बनाया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें