DA Image
6 अप्रैल, 2020|3:38|IST

अगली स्टोरी

फायर करने के दोषी को 5 वर्ष की कैद

फास्ट ट्रैक कोर्ट (द्वितीय) के न्यायाधीश शिवकुमार सिंह ने टीटीई पर फायर करने के आरोपित सुनील कहार को दोषी पाते हुए 5 वर्ष की सजा के साथ ही 9800 रुपये अर्थदण्ड भी लगाया है। अभियोजन पक्ष के अनुसार मण्डुआडीह भटनी पैसेंजर ट्रेन में टीटीई कमरअली वादी कास्टेबल रमाशंकर यादव और अन्य सहयोगियों के साथ 9 अगस्त 2007 को टिकट चेकिंग कर रहे थे।

बोगी में बैठे एक यात्री ने टिकट मांगने पर कमर से पिस्टल निकालकर टीटीई पर तान दी। इतने पर कास्टेबल रमाशंकर ने पिस्टल पर कब्जा करने नीयत से उसके हाथ को नीचे की ओर किया। इतने में यात्री बौखलाहट में तीन-चार फायर कर दिया। इसमें एक गोली कास्टेबल के बायें पैर के पंजे में लग गई, जबकि एक अन्य गोली बोगी से टकराने के बाद एक यात्री के पैर में लग गयी।

इस दौरान ट्रेन औड़िहार स्टेशन पर रुकी और आरोपित सुनील कहार को जीआरपी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपित खरौना, खानपुर गाजीपुर का रहने वाला है। कास्टेबल ने औड़िहार जीआरपी थाने में नामजद रिपोर्ट दर्ज करायी। इस मुकदमे की सुनवाई में एडीजीसी गुरु प्रसाद एवं काशी नाथ चौधरी ने 8 गवाहों को पेश किया। गवाहों और बयानातों के आधार पर सुनील को सजा सुनायी गई।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:फायर करने के दोषी को 5 वर्ष की कैद