DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

स्वतंत्रता दिवस से चलेगा नदियों की मुक्ति का अभियान

सूबे की मुख्य नदियों को अतिक्रमण से मुक्त कराने के लिए गंगा बचाओ समिति 15 अगस्त से प्रदेश व्यापी अभियान चलाएगा। समिति के अध्यक्ष  राजेन्द्र सिंह ने फोन पर बातचीत में हिन्दुस्तान को बताया कि नदियों को बचाने का कार्यक्रम 15 अगस्त से कोलकाता से शुरू किया जाएगा। लेकिन गंगा की सबसे खराब स्थिति उत्तर प्रदेश में है।

लिहाजा अभियान का व्यापक जोर यूपी पर ही रहेगा। गंगा, यमुना और गोमती नदी के तटों पर अवैध कब्जे होते जा रहे हैं। इन कब्जों को रोकने के लिए राज्य सरकार ने कोई कारगर कदम नहीं उठाया है। ऊपर से कुछ स्थानों पर नदियों के किनारे हाईवे बनाने की योजना शुरू की जा रही है। इससे नदियों के कैचमेंट एरिया प्रभावित होंगे और उसका सीधा असर नदियों पर पड़ेगा।

श्री सिंह ने बताया कि लखनऊ में 15 को गोमती नदी के तट पर धरना दिया जाएगा। कार्यक्रम के स्थानीय संयोजक श्री अंशुमाली शर्मा ने बताया कि धरना शहीद स्मारक के पास सुबह 10 बजे से दोपहर तक दिया जाएगा और फिर राज्यपाल को सम्बोधित ज्ञापन सौंपा जाएगा। जगनायक सिंह के नेतृत्व में सई नदी पर धरने का आयोजन 15 अगस्त के दिन सुबह 10 बजे से होगा। इसी प्रकार जाैनपुर और वाराणसी में भी धरने का आयोजन समिति द्वारा किया जा रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:स्वतंत्रता दिवस से चलेगा नदियों की मुक्ति का अभियान