DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एआईएफएफ ने की बीसीसीआई से अनुदान की मांग

एआईएफएफ ने की बीसीसीआई से अनुदान की मांग

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने बुधवार को खुलासा किया कि अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) ने देश में इस खेल के विकास के लिए उससे 25 करोड़ रुपये का अनुदान देने का आग्रह किया है।

बीसीसीआई वित्त समिति के अध्यक्ष राजीव शुक्ला ने बुधवार को कहा कि प्रफुल्ल पटेल (एआईएफएफ के कार्यवाहक अध्यक्ष) ने हमसे फुटबाल के विकास के लिए 25 करोड़ रुपये का अनुदान देने के लिए कहा है। पटेल ने पिछले महीने इन खबरों की न तो पुष्टि की और ना ही खंडन किया कि क्या एआईएफएफ ने बीसीसीआई से 2011 में होने वाले एशिया कप की तैयारियों के लिए दस करोड़ रुपये अनुदान देने के लिए कहा है। भारत ने लंबे अंतराल के बाद इस टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई किया है।

शुक्ला ने कहा कि बीसीसीआई अब इस पर विचार कर रहा है कि क्या अन्य खेलों के महासंघों को सीधा अनुदान देना उचित होगा या सरकार के जरिये उनका सहयोग करना।

बीसीसीआई ने 2008 में पांच खेलों तैराकी, तीरंदाजी, जूडो, कुश्ती और निशानेबाजी के सहयोग के लिए 50 करोड़ रुपये की राशि से राष्ट्रीय खेल विकास कोष गठित किया था। यही नहीं उसने इससे पहले टेनिस खिलाड़ी करण रस्तोगी (40 लाख रुपये), स्क्वाश खिलाड़ी आदित्य जगताप (26 लाख रुपये) और बैडमिंटन खिलाड़ी आनंद पवार (14 लाख रुपये) को उनके प्रशिक्षण और भागीदारी में मदद करने की अपनी रणनीति के तहत अनुदान दिया था।

शुक्ला ने इसके साथ ही स्वीकार किया कि मुंबई आतंकी हमले के कारण इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज बीच में छूटने और पाकिस्तान दौरा रद्द होने से पिछला वित्तीय वर्ष बीसीसीआई के लिए अन्य वर्षों की तरह लाभकारी नहीं रहा। उन्होंने राजस्व का पूरा ब्यौरा दिए बिना कहा कि हमारा लाभांश कम हुआ है लेकिन आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) से अच्छी कमाई हुई है।

शुक्ला ने आश्वासन दिया कि सभी महिला क्रिकेटरों को जल्द ही उनका बकाया (मैच फीस आदि) मिल जाएगा। उन्होंने कहा कि महिला या जूनियर सभी क्रिकेटरों को तुरंत भुगतान किया जाएगा। सभी भुगतान मंजूर कर लिए गए हैं। शुक्ला ने वाडा की डोपिंग रोधी संहिता पर क्रिकेटरों के विरोध और बीसीसीआई को उनके समर्थन के बारे में कहा कि आईसीसी ने इसके लिए समिति गठित की है। उसे (मसला सुलझाने के लिए) समय दो।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एआईएफएफ ने की बीसीसीआई से अनुदान की मांग