DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बृजबिहारी हत्याकांड में दोषी विधायक शशि कुमार राय को जमानत

बिहार में पटना की एक सत्र अदालत ने राज्य के पूर्व मंत्री बृजबिहारी प्रसाद हत्याकांड के मामले में आजीवन कारावास की सजा पाए आठ दोषियों को बुधवार को जेल भेज दिया जबकि नौंवे अभियुक्त विधायक शशि कुमार राय को न्यायालय ने अंतरिम जमानत पर मुक्त करने का आदेश दिया है।
 
सजा सुनाए जाने के बाद विधायक शशि कुमार राय की ओर से अदालत में एक आवेदन दाखिल कर अपील दायर करने के लिए समय दिए जाने की प्र्थना की गई थी। अदालत ने आवेदन पर सुनवाई के बाद दोषी विधायक राय को उच्च न्यायालय में अपील दायर करने के लिए 15 सितंबर 09 तक का समय दिया है। साथ ही अदालत ने राय को 10-10 हजार रूपयों के दो जमानतदारों के साथ उसी राशि का मुचलका दाखिल करने पर अंतरिम जमानत पर मुक्त कर दिया है।
 
गौरतलब है कि अदालत ने इस मामले में पूर्व मंत्री बृजबिहारी प्रसाद और उनके सुरक्षाकर्मी लक्ष्मेश्वर साह की हत्या करने का दोषी करार देते हुए पूर्व सांसद सूरजभान सिंह विधायक विजय कुमार शुक्ला, पूर्व विधायक राजन तिवारी और पूर्वमंत्री प्रसाद के निजी सहायक राम निरंजन चौधरी समेत 8 लोगों को आजीवन कारावास की सजा के साथ 20-20 हजार रूपयों का जर्माना किया है जबकि इस मामले के नौंवे अभियुक्त शशि कुमार राय को न्यायालय ने अभियुक्तों को संरक्षण देने का दोषी करार देते हुए दो वर्ष के सश्रम कारावास के सजा के साथ दस हजार रूपयों का जुर्माना किया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बृजबिहारी हत्याकांड में दोषी विधायक शशि कुमार राय को जमानत