DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

....जब मुशर्रफ ने लूटी गायकी की महफिल

....जब मुशर्रफ ने लूटी गायकी की महफिल

एक तरफ पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ के देश लौटते ही गिरफ्तार कर लिए जाने की खबरें हैं तो दूसरी तरफ आजकल संगीत प्रमियों के बीच उन्हें खूब वाहवाही मिल रही है। इसका कारण है उनका एक पुराना वीडियो, जिसमें वे उस्ताद हामिद अली खान के साथ एक निजी जलसे में जुगलबंदी करते नजर आ रहे हैं।

हाल में एक टीवी चैनल पर प्रसारित बिना तारीख वाला वीडियो इन दिनों इंटरनेट पर वितरित किया जा रहा है जिसमें मुशर्रफ को उनकी पत्नी सहबा और पूर्व प्रधानमंत्री शौकत अजीज के साथ बैठे दिखाया गया है।

तीन मिनट के वीडियो में मुशर्रफ को पूरे उत्साह के साथ खान के साथ लागे रे तोरे लागे नजर सैंया लागे पर पूरे सुर के साथ जुगलबंदी करते देखा जा सकता है। एक वक्त तो खान साहब भी मुशर्रफ की गायकी पर वाह वाह करते नजर आते हैं।

पटियाला घराना से ताल्लुक रखने वाले खान गजल गायकी और शास्त्रीय संगीत के अग्रणी कलाकारों में एक हैं। पर गायकी ही मुशर्रफ की एकमात्र ताकत नहीं है। ब्रिटिश हाउस आफ लार्डस के लार्ड नजीर अहमद का कहना है कि वह तबला भी बजा सकते हैं।

पिछले सप्ताह पाकिस्तान आये अहमद ने दावा किया कि मुशर्रफ को लंदन में एक संगीत समारोह के दौरान मुख्य अतिथि के तौर पर बुलाया गया था जहां उन्होंने महसूस किया कि तबला वादक लय में नहीं बजा रहा है। अतः पूर्व राष्ट्रपति ने मंच संभाल लिया और तबला वादन शुरू कर दिया।

मुशर्रफ के प्रदर्शन का वीडियो कई वेबसाइटों पर पोस्ट किया गया है और इसके आगमन के साथ ही इस पर टिप्पणियां आनी शुरू हो गयीं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:....जब मुशर्रफ ने लूटी गायकी की महफिल