DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वैकल्पिक मार्ग के पुल-पुलिया की स्थिति जर्जर

झारखंड के कूजू स्थित कोयला खदान में लगी आग के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग 33 का वैकल्पिक मार्ग तो बनाया गया लेकिन इस मार्ग के पुल-पुलिया की जर्जर स्थिति के कारण इसे भी सुरक्षित नहीं माना जा रहा है।
 
आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को बताया कि आग के कारण कूजू के लोहा गेट के निकट राष्ट्रीय राज मार्ग 33 पर वाहनों का परिचालन रोक दिया गया है और वैकल्पिक मार्ग नया मोड़ घाटों चरही से वाहनों का परिचालन हो रहा है लेकिन इस मार्ग के पुल-पुलिया की स्थिति जर्जर है और इसलिए किसी भी दुर्घटना की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है। यह मार्ग पटना-रांची का व्यस्ततम मार्ग है। इसलिए इस पर वाहन बड़ी संख्या में चलते हैं। हालांकि तीन टन से उपर के भारी वाहनों का परिचालन अवरुद्ध है लेकिन छोटे वाहन बड़ी संख्या में इस मार्ग से चल रहे हैं।
 
सूत्रों ने बताया कि सड़क की खराब स्थिति के कारण बस यात्रियों की संख्या में कमी आई है और यात्री ट्रेनों से रांची-पटना जाना ज्यादा बेहतर मान रहे हैं। इस बीच राष्ट्रीय राजमार्ग 33 और उसके बगल की खदान में लगी आग कुछ धीमी हुई है। रासायन मिश्रित पानी का घोल राजमार्ग पर ड्रील कर होल के माध्यम से डाला जा रहा है। इस कारण आग की लपटे कुछ कम हुई है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:वैकल्पिक मार्ग के पुल-पुलिया की स्थिति जर्जर