DA Image
26 जनवरी, 2020|7:53|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मेट्रो ट्रेन का डिब्बा पटरी से उतरा, ड्राइवर निलंबित

मेट्रो ट्रेन का डिब्बा पटरी से उतरा, ड्राइवर निलंबित

मेट्रो आज उस समय दुर्घटना का शिकार हो गई जब द्वारका-यमुना बैंक लाइन पर ट्रेन का एक डिब्बा मानवीय त्रुटि के कारण पटरी से उतर गया जिसके कारण इसमें सवार 35 यात्रियों को मुश्किल वक्त से गुजरना पड़ा। इस सिलसिले में चालक को निलंबित कर दिया गया है। तीन बजकर 19 मिनट पर हुई इस दुर्घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है।

मेट्रो अधिकारियों ने दक्षिण पश्चिम दिल्ली में द्वारका स्टेशन पर हुई इस दुर्घटना के लिए ड्राइवर को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा है कि दुर्घटना उसके द्वारा की गई मानवीय त्रुटि के चलते हुई।
डीएमआरसी के प्रवक्ता अनुज दयाल ने कहा कि लाल सिगनल होने की स्थिति में ड्राइवर को ट्रेन नहीं चलानी थी।

वर्ष 2002 में मेट्रो की शुरुआत के बाद यह अपने तरह की पहली दुर्घटना है। यह दुर्घटना दक्षिण दिल्ली के जमरूदपुर इलाके में निर्माणाधीन पुल के ढहने के ठीक एक माह बाद हुई है। इस दुर्घटना में छह लोगों की मौत हो गई थी।

मेट्रो में हुई दुर्घटना के कारण लाइन 3 पर कम से कम 30 मिनट के लिए मेट्रो का आवागमन बाधित हुआ क्योंकि जनकपुरी पश्चिम से द्वारिका जाने वाली मेट्रो एक ही पटरी पर चल रही थी। छह बजकर 52 मिनट पर मेट्रो सेवा बहाल कर दी गई थी। दुर्घटना के बाद तत्काल कार्रवाई करते हुए डीएमआरसी ने ड्राइवर को निलंबित कर दिया और मामले की जांच के लिए एक उच्च स्तरीय समिति का गठन किया जिसमें महाप्रबंधक स्तर के तीन अधिकारी शामिल हैं। दयाल ने कहा कि स्थाई रास्ते, ओरवहैड ट्रैक्शन या ट्रेन को कोई गंभीर नुकसान नहीं पहुंचा क्योंकि सामने वाले पहिये पटरी से छह इंच से भी कम दूरी तक बाहर निकले थे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:मेट्रो ट्रेन का डिब्बा पटरी से उतरा, ड्राइवर निलंबित