DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गणेशोत्सव पर प्रतिबंध के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका

गणेशोत्सव पर प्रतिबंध के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका

सुप्रीम कोर्ट में बुधवार को दायर एक जनहित याचिका में स्वाइन फ्लू के चलते महाराष्ट्र में गणेशोत्सव और दही हांडी मनाने पर प्रतिबंध लगाने की मांग की गयी है। हालांकि शीर्ष न्यायालय ने इस याचिका पर जल्दी सुनवाई करने से इंकार कर दिया।

वकील दिलीप अन्ना साहेब द्वारा दायर जनहित याचिका में सरकार पर घातक संक्रमण के खिलाफ प्रभावी कदम नहीं उठाये जाने का आरोप लगाया गया है।

प्रधान न्यायाधीश केजी बालकृष्णन की अध्यक्षता वाली पीठ के समक्ष रखी गयी याचिका में यह मांग भी की गयी है कि केंद्र को निजी अस्पतालों को स्वाइन फ्लू के मरीजों को भर्ती करने और स्वास्थ्य मंत्रालय के दिशानिर्देशों के मुताबिक उपचार करने की अनुमति देने का निर्देश दिया जाए।

14 अगस्त को दही हांडी और 23 अगस्त से शुरू हो रहे गणेश उत्सव के आयोजनों पर प्रतिबंध की मांग के अलावा जनहित याचिका में यह मांग भी की गयी है कि प्रत्येक अंतरराष्ट्रीय और घरेलू हवाईअड्डे पर थर्मोमीटर मशीन, पर्याप्त स्टाफ सदस्यों के लिए प्रावधान और अलग क्लीनिकल कक्ष बनाये जाएं।

इसमें यह मांग भी की गयी है कि केंद्र को आवश्यक कार्ययोजना तैयार करने का निर्देश दिया जाए, साथ ही सभी राज्यों को जरूरत पड़ने पर एक निश्चित अवधि के लिए स्कूलों को बंद करने की हिदायत दी जाए। इसके अलावा जनहित याचिका कहती है कि केंद्र को एन-95 मास्क जनता के लिए निशुल्क उपलब्ध कराने चाहिए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सुप्रीम कोर्ट पहुंचा स्वाइन फ्लू