DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर बिहार में सुरक्षा के कड़े प्रबंध

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर गड़बड़ी की आशंका के मद्देनजर बिहार में सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किये गए हैं। नेपाल की सीमा से सटे सभी जिलों को तथा राज्य के नक्सल प्रभावित जिलों में भी विशेष चौकसी बरतने के निर्देश दिये गये हैं।

राज्य के अपर पुलिस महानिदेशक नीलमणि ने बुधवार को बताया कि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर गड़बड़ी की आशंका के मद्देनजर गृह मंत्रालय ने विशेष सतर्कता बरतने के निर्देष जारी किए हैं। इसी के चलते नेपाल से सटे सभी जिलों में विशेष सतर्कता बरतने की हिदायत दी गई है। उन्होंने बताया कि बिहार पुलिस ने नेपाल से सटी सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों तथा अधिकारियों के साथ तालमेल कर सीमा पार करने वाले लोगों के बारे में खुफिया जानकारियों का आदान-प्रदान  प्रारंभ कर दिया है। साथ ही सीमा पार करने वाले संदिग्ध लोगों की तलाशी भी ली जा रही है।

इसके अतिरिक्त नक्सल प्रभावित जिलों के पुलिस अधीक्षकों को भी सतर्कता बरतने के निर्देष दिए गए हैं। साथ ही सरकारी भवनों तथा सार्वजनिक स्थलों पर विशेष निगरानी रखने को कहा गया है। इन इलाकों में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ), बिहार सैन्य बल (बीएमपी) तथा विशेष कार्यबल (सैप) के जवानों को गहन गश्त करने पर लगाया गया है।

नीलमणि के अनुसार पटना के सभी होटलों, अतिथि गृहों पर पुलिस नजर रख रही है। बस अड्डों, रेलवे स्टेशनों तथा सार्वजनिक स्थलों पर सादे कपड़ों में पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर बिहार में सुरक्षा के कड़े प्रबंध