फोटो गैलरी

Hindi Newsएडमिशन के समय दी जाती है टोटल अमाउंट की रसीद

एडमिशन के समय दी जाती है टोटल अमाउंट की रसीद

स्कूल के बाद कॉलेज में पहला कदम किसी सुखद एहसास से कम नहीं होता है। टेक्निकल व मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट्स में एडमिशन लेने वाले छात्रों को यह पता तो रहता है कि उनकी कक्षाएं कब से शुरू होनी हैं, लेकिन उन...

एडमिशन के समय दी जाती है टोटल अमाउंट की रसीद
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 11 Aug 2009 10:31 PM
ऐप पर पढ़ें

स्कूल के बाद कॉलेज में पहला कदम किसी सुखद एहसास से कम नहीं होता है। टेक्निकल व मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट्स में एडमिशन लेने वाले छात्रों को यह पता तो रहता है कि उनकी कक्षाएं कब से शुरू होनी हैं, लेकिन उन कक्षाओं में पढ़ने के लिए दी जाने वाले फीस से वे अनजान रहते हैं। सुविधाओं के नाम पर लिए जाने वाले पैसों से अनजान छात्र पूरी पढ़ाई खत्म करके निकल जाते हैं, लेकिन टोटल अमाउंट का पता उन्हें अंत तक नहीं चल पता है।

प्रोफेशनल कोर्सेज के लिए इन दिनों एडमिशन का दौर चल रहा है। पिछले साल की तरह इस साल भी छात्रों से ट्यूशन सहित अन्य सुविधाओं के लिए फीस ली जा रही है। लेकिन, यह फीस कितनी है यह फिलहाल छात्रों को पता नहीं है। प्रवेश प्रक्रिया के दौरान उन्हें नोएडा व ग्रेटर नोएडा में संचालित कई कॉलेजों में टोटल अमाउंट की रसीद दी जा रही है। प्रोफेशनल कोर्स में एडमिशन होने के समय दी जाने वाली रसीद में कंप्यूटर, लाइब्रेरी, डीवेलपमेंट, इंटरनेट व यूनीफार्म सहित अन्य फीस का उल्लेख है। जबकि, उनके लिए छात्रों से कितना पैसा लिया जा रहा है, यह बात उन्हें भी नहीं पता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें