DA Image
26 जनवरी, 2020|7:49|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

क्या-क्या ले जाएं

जब कभी आप किसी जॉब इंटरव्यू के लिए तैयारी करें, तो इस पर भी गौर करें कि आपको इंटरव्यू के लिए जाते वक्त क्या-क्या लेकर जाना है। जी हां, कुछ चीजें इंटरव्यू के समय साथ ले जाना ठीक रहता है। इनमें से कुछ चीजें जरूरी होती हैं, तो कुछ ऐसी जो आपके लिए इंटरव्यू को आसान बना सकती हैं।

कॉल लैटर : जॉब इंटरव्यू के लिए कॉल लैटर, या कंपनी की तरफ से आपको भेजी गई इनवाइट ईमेल का प्रिंटआउट साथ लेकर जाना अच्छा रहता है। अगर आपको टेलीफोन से सूचित किया गया है, तो सूचना देने वाले अधिकारी का नाम और पद अवश्य पूछ लें। यह भी पूछ लें कि आपको ऑफिस पहुंचकर किसको रिपोर्ट करना है।

सीवी की कॉपी : अपडेट किए हुए सीवी की कॉपी जरूर ले जाएं। कॉपी ले जाना इसलिए जरूरी है कि हो सकता है, उस वक्त इंटरव्यू लेने वाले अधिकारी के पास आपके सीवी की प्रति उपलब्ध न हो। इसके अलावा कोई फॉर्म वगैरह भरने में भी सीवी की जरूरत पड़ती है।

नोटपैड और पेन : इंटरव्यू के दौरान आपको भी कंपनी के बारे में अपनी जिज्ञासाएं शांत करने का मौका मिलता है। हो सकता है, इनमें से आप कुछ बातें नोट करना चाहें। इसके लिए जरूरी हैं पेन और नोट पैड।

पोर्टफोलियो : अगर आपका क्रिएटिव जॉब प्रोफाइल है, तो इंटरव्यू के समय आपको स्वयं के साथ अपना प्रोफाइल भी प्रस्तुत करना होता है। लेकिन ऐसा न करें कि अपने अब तक के सारे काम का बंडल ही ले जाएं। इसके बजाय अपने काम के चुने हुए नमूने ही प्रस्तुत करने चाहिए।

रिकमंडेशन लैटर : कुछ सेक्टर ऐसे हैं, जिनमें जॉब दिलाने में ग्राहक कंपनियों के प्रमाणपत्र और सिफारिशी पत्र काफी मददगार होते हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:क्या-क्या ले जाएं