DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आईपीएल टू में डोप टेस्ट में नाकाम रहे स्टेन: सीएसए

आईपीएल टू में डोप टेस्ट में नाकाम रहे स्टेन: सीएसए

दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज डेल स्टेन इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दूसरे सत्र के दौरान चोट से उबरने के लिये दर्दनिवारक दवायें लेने के कारण डोप टेस्ट में नाकाम रहे थे।

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के मुख्य कार्यकारी गेराल्ड मजोला ने कहा कि स्टेन के शरीर में मोरफीन का स्तर सामान्य से अधिक पाया गया क्योंकि उसने दर्दनिवारक दवायें ली थी। सीएसए ने इस बारे में आईपीएल अधिकारियों को रिपोर्ट दे दी है।

मजोला ने कहा कि हमें नतीजों की जानकारी है और हमने आईपीएल को इसकी रिपोर्ट दे दी है कि ऐसा क्यों हुआ। उन्होंने क्रिकइन्फो से कहा कि नमूने में मोरफीन की मात्रा अधिक पाई गई जो दर्दनिवारक दवाओं के कारण हुआ। हमें आईपीएल अधिकारियों से जवाब का इंतजार है।

स्टेन अंगूठे की चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका में अप्रैल मई में खेले गए आईपीएल के अधिकांश मैचों से बाहर रहे । वह बेंगलौर रायल चैलेंजर्स के लिये सिर्फ तीन मैच खेल सके।

दक्षिण अफ्रीकी टीम के डाक्टर और सीएसए की मेडिकल समिति के सदस्य डाक्टर मोहम्मद मूसाजी ने कहा कि स्टेन के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होगी क्योंकि उसने डोपिंग नहीं की है बल्कि दवाओं के प्रभाव के कारण ऐसा हुआ।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आईपीएल टू में डोप टेस्ट में नाकाम रहे स्टेन: सीएसए