DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मैंने क्रिकेटरों पर सट्टेबाजी का आरोप नहीं लगाया : कादिर

मैंने क्रिकेटरों पर सट्टेबाजी का आरोप नहीं लगाया : कादिर

कुछ पाकिस्तानी खिलाड़ियों पर भारतीय सट्टेबाजों के संपर्क में आने का आरोप लगा चुके पूर्व मुख्य चयनकर्ता अब्दुल कादिर ने अपने बयान से पलटते हुए कहा कि उन्होंने केवल मैच फिक्सिंग की आशंका व्यक्त की थी।

कादिर ने जीयो सुपर चैनल से कहा कि मैंने किसी क्रिकेटर का नाम नहीं लिया बल्कि अन्य लोगों की तरह सिर्फ इस रिपोर्ट की जांच करने की बात कही, जिसमें कहा गया कि भारतीय सट्टेबाजों ने कोलंबो में पाकिस्तानी खिलाड़ियों से संपर्क साधा था ।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष एजाज बट ने मैच फिक्सिंग के आरोप लगाने पर कादिर और टीम कोच इंतिखाब आलम की आलोचना की थी। उन्होंने पूर्व लेग स्पिनर को अदालत तक ले जाने की धमकी दी थी।

कादिर ने कहा कि वे मुझे सर्वोच्च या उच्च न्यायालय में ले जा सकते हैं। मुझे डर नहीं लगता। मैंने जो कहा वह सब लोग कह रहे थे और मैंने किसी का नाम नहीं लिया है।

आईसीसी ने हाल में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान तथाकथित भारतीय सट्टेबाजों के संपर्क मामले में पाकिस्तानी क्रिकेटरों को क्लीन चिट दे दी थी।

कादिर ने कहा कि पीसीबी को इस मामले में निष्पक्ष जांच करवानी चाहिए। उन्होंने कहा कि जब हमारे खिलाड़ियों को दबाव में अच्छा प्रदर्शन करना था तब फ्लाप रहे। इस मामले में बोर्ड को हस्तक्षेप करना चाहिए।

कादिर को यह भी लगता है कि पाकिस्तानी टीम के सदस्यों में कई मुद्दों पर आपस में मतभेद हैं। उन्होंने कहा कि मैंने दुबई और आबू धाबी में आस्ट्रेलिया के साथ हुई एकदिवसीय सीरीज के दौरान यह महसूस किया और इन मुद्दों को सुलझाने के लिए खिलाड़ियों से बात करने की कोशिश की। मैंने देश वापस लौटकर इस समस्या के बारे में अध्यक्ष को भी बताया लेकिन उन्होंने मुझे कारण बताओ नोटिस जारी किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मैंने क्रिकेटरों पर सट्टेबाजी का आरोप नहीं लगाया : कादिर