DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वीमेन्स क्रिकेट एसोसिएशन को बोर्ड मान्यता देः रेनू जोगी

वीमेन्स क्रिकेट एसोसिएशन को बोर्ड मान्यता देः रेनू जोगी

वीमन्स क्रिकेट एसोसिएशन आफ इंडिया ने संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन की अध्यक्ष सोनिया गांधी से हस्तक्षेप कर उनकी 35 वर्ष पुरानी संस्था को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड से मान्यता दिलाने और तकनीकी व वित्तीय सहायता उपलब्ध कराने की मांग की है।

एसोसिएशन की अध्यक्ष रेनू जोगी और सचिव नूतन गावस्कर ने मंगलवार को नई दिल्ली में एक संवाददाता सम्मेलन में यह मांग की। उन्होंने कहा कि उनकी संस्था पिछले तीन दशकों से भी अधिक समय से राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त महिला क्रिकेट खिलाडियों को पैदा कर रही है और केन्द्र सरकार के खेल मंत्रलय से उसे मान्यता भी प्राप्त है। पर पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय इंदिरा गांधी का संरक्षण प्राप्त इस संस्था को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड मान्यता नहीं दे रहा है। बल्कि उसके समान्तर संस्था खडी़ कर दी है। उन्होंने कहा कि बोर्ड के अध्यक्ष शरद पवार से वह कम से कम 15 बार मिलने का समय मांग चुकी हैं पर वह नहीं मिले। बाद में उनकी पुत्री जो सांसद भी है उनके माध्यम से अपनी बात उन तक पहुंचाने की कोशिश की गई पर वह भी चुप्पी साध गई।

उन्होंने गांधी से अनुरोध किया कि वह उनकी संस्था को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड से मान्यता दिलाए या फिर बोर्ड की बनाई संस्था को उनकी संस्था में विलय कर दें।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:वीमेन्स क्रिकेट एसोसिएशन को बोर्ड मान्यता देः रेनू जोगी