DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पोटिंग को टवेंटी20 टीम में जगह नहीं

पोटिंग को टवेंटी20 टीम में जगह नहीं

आस्ट्रेलिया के कप्तान रिकी पोंटिंग को इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज के बाद खेले जाने वाले टवेंटी20 मैचों के लिए मंगलवार को घोषित टीम में जगह नहीं दी गई है। उनके स्थान पर माइकल क्लार्क को टवेंटी20 टीम की कमान सौंपी गई है।

पोंटिंग के अलावा धुरंधर बल्लेबाज माइकल हसी, विशेषज्ञ तेज गेंदबाज नेथन ब्रेकन और एशेज में बढ़िया प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाज पीटर सिडल को टीम में जगह नहीं दी है।

इसी सीरीज के अंतर्गत खेले जाने वाले आठ एकदिवसीय मैचों के लिए युवा विकेटकीपर टिम पेन को टीम में शामिल किया गया है। पेन ने हाल ही में समाप्त आस्ट्रेलिया-ए की सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया है।

सीए की चयन समिति के अध्यक्ष एंड्रयू हिल्डिच ने कहा कि टवेंटी20 टीम का चयन अगले साल वेस्टइंडीज में होने वाले टवेंटी20 विश्व कप को ध्यान में रखकर किया गया है।

हिल्डिच ने कहा कि रिकी पोंटिंग पांचवें टेस्ट मैच के बाद स्वदेश लौट आएंगे। वह स्कॉटलैंड के साथ खेले जाने वाले एकदिवसीय मैच के अलावा दो टवेंटी20 मैचों में भी नहीं खेल सकेंगे। वह इंग्लैंड के साथ खेली जाने वाली आठ मैचों की एकदिवसीय सीरीज के लिए दोबारा इंग्लैंड रवाना होंगे। पोंटिंग को आराम देने के लिए ऐसा किया जा रहा है।

टवेंटी20 टीम में हॉलैंड के लिए विश्व कप खेल चुके तेज गेंदबाज डिर्क नैन्स को भी जगह दी गई है। नैन्स के पास आस्ट्रेलिया और हॉलैंड का वीजा है। वह मूल रूप से हॉलैंड के निवासी हैं लेकिन उनके माता-पिता उनके जन्म से पहले ही आट्रेलिया में बस गए थे।

नैन्स आस्ट्रेलिया के घरेलू क्रिकेट में विक्टोरिया प्रांत के लिए खेलते हैं। नैन्स के अगले साल वेस्टइंडीज में खेले जाने वाले टवेंटी20 विश्व कप में खेलने के आसार बनते दिख रहे हैं। ऐसा होता है तो वह एक साल के भीतर दो देशों के लिए अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेलने वाले पहले क्रिकेट खिलाड़ी बन जाएंगे।

एकदिवसीय टीम इस प्रकार है : रिकी पोंटिंग, माइकल क्लार्क, नेथन ब्रेकन, कैलम फग्यरूसन, ब्रैड हेडिन, नेथन हॉरिट्ज, बेन हिफेनहास, जेम्स होप्स, माइकल हसी, मिशेल जानसन, ब्रेट ली, टिम पेन, पीटर सिडल, शेन वॉटसन और कैमरून व्हाइट।

टवेंटी टीम : माइकल क्लार्क (कप्तान), ब्रैड हेडिन, कैलम फग्र्यूसन, नेथन हॉरिट्ज, बेन हिफेनहास, डेविड हसी, मिशेल जानसन, ब्रेट ली, डिर्क नैन्स, एडम वोग्स, डेविड वार्नर, शेन वॉटसन और कैमरून व्हाइट।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पोटिंग को टवेंटी20 टीम में जगह नहीं