DA Image
6 अप्रैल, 2020|11:50|IST

अगली स्टोरी

मुजफ्फरपुर के औराई प्रखंड में लखनदेही का तटबंध फिर टूटा

बिहार के मुजफ्फरपुर और उसके आस पास के क्षेत्रों में पिछले 24 घंटे के दौरान हुए भारी बारिश के कारण गंडक बागमती और लखनदेही नदियों का बहाव जहां एक बार फिर से तेज हो गया है वहीं जिले के औराई प्रखंड के विशनपुर जगदीश गांव के समीप लखनदेही का तटबंध पचास फीट की लंबाई में फिर से टूट जाने से नए क्षेत्रों में पानी फैल गया है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान जिले में भारी बारिश दर्ज की गई है जिसके कारण जिले से गुजरने वाली तीन प्रमुख नदियों के जलस्तर में व्यापक वृद्धि हुई है। पानी के बढ़ते दबाव के कारण औराई प्रखंड के विशनपुर जगदीश गांव के समीप लखनदेही का तटबंध करीब पचास फीट की लंबाई टूट जाने से प्रखंड के लगभग सभी गांव व्यापक या आंशिक रूप से प्रभावित हो गए हैं।

सूत्रों ने बताया कि बाढ़ के पानी से प्रखंड की करीब दो लाख की आबादी प्रभावित हो गई है। लोग ऊंचे स्थानों की ओर पलायन कर रहे हैं। अभियंताओं का दल बचाव एवं राहत कार्य भी लगातार जुटा है। वहीं मुजफ्फरपुर सीतामढ़ी के बीच राष्ट्रीय उच्चपथ संख्या 77 पर भनसपट्टी गांव के पास दो फीट तक पानी बहने के कारण यातायात में भारी कठिनाईयां आ रही है।

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:मुजफ्फरपुर के औराई प्रखंड में लखनदेही का तटबंध फिर टूटा