DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारतीय पर्यटकों को लुभाने में लगा है दुबई

भारतीय पर्यटकों को लुभाने में लगा है दुबई

भारत से बड़ी तादाद में पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए दुबई सरकार ने भारतीय पर्यटन उद्योग को अपने साथ जोड़ने की पहल शुरू की है। इस दिशा में दुबई में इंडियन ट्रैवेल कांग्रेस के आयोजन की तैयारी की जा रही है जिसमें दुबई सरकार का बड़ा योगदान होगा।

दुबई सरकार के पर्यटन एवं वाणिज्य विप्णन विभाग (डीटीसीएम) के निदेशक (भारत) कार्ल वाज ने बताया कि 29 सितंबर से 2 अक्तूबर, 2009 तक चलने वाले इस सम्मेलन पर 12 लाख डालर (करीब छह करोड़ रुपये) का खर्च आने का अनुमान है जिसमें लगभग आधा खर्च डीटीसीएम वहन करेगा।

पश्चिम एशिया में ब्रांड इंडिया को लोकप्रिय बनाने और भारत एवं दुबई के बीच पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए ट्रैवेल एजेन्टस एसोसिएशन ऑफ इंडिया (टाई) दुबई में इंडियन ट्रैवेल कांग्रेस आयोजित कर रहा है।

टाई के अध्यक्ष रजिन्दर राय ने बताया कि इस सम्मेलन के जरिए टाई दुबई के पर्यटन के जुड़े भागीदारों मसलन होटल, एयरलाइन्स आदि से मिलकर भारतीय पर्यटकों के लिए बेहतर पैकेज हासिल करने की कोशिश करेगा। राय ने बताया कि इस सम्मेलन के बाद टाई के सदस्य अपने ग्राहकों को करीब 20 फीसद कम कीमत में दुबई की सैर के लिए पैकेज देने की कोशिश करेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारतीय पर्यटकों को लुभाने में लगा है दुबई