DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विकास की प्रार्थना से शुरू होगा लोजपा प्रशिक्षण शिविर

विश्व शांति और बिहार के विकास की प्रार्थना के साथ शुरू होगा लोजपा का राष्ट्रीय कार्यकर्ता प्रशिक्षण शिविर। दस देशों के बौद्ध भिक्षु मंत्रपाठ करेंगे। मंगलवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामविलास पासवान पटना आकर सड़क मार्ग द्वारा बोधगया पहुंच जायेंगे। बोधगया के बिड़ला धर्मशाला परिसर में 12-14 अगस्त तक आयोजित शिविर की तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं।

इसमें देशभर से पार्टी के साढ़े तीन हजार प्रतिनिधि शामिल हो रहे हैं। तीन दिन में पांच सत्रों के दौरान देश की आर्थिक-विदेश नीति, आतंकवाद की समस्या और राजनीतिक मुद्दों पर गंभीर चर्चा होगी। राष्ट्रीय सचिव कुमार सर्वजीत और प्रदेश महासचिव केशव सिंह ने बताया कि बुधवार को भारत के अलावा दक्षिण कोरिया, जापान, थाईलैंड, भूटान, तिब्बत, बांग्लादेश, म्यांमार, श्रीलंका और मलेशिया के बौद्ध भिक्षु एक साथ विश्व शांति का पाठ करेंगे। शिविर में दस नाटकों के जरिये शिक्षा मित्रों और अन्य आंदोलनकारियों पर नीतीश सरकार की दमनात्मक कार्यवाई की प्रस्तुति होगी।

शिविर के पहले सत्र में वरिष्ठ पत्रकार एम.जे.अकबर, दूसरे सत्र में जेएनयू के प्रो. आनंद कुमार, तीसरे सत्र में प्रो. रमेश चन्द्र और चौथे सत्र में वरिष्ठ पत्रकार सईद नकवी का व्याख्यान होगा। पांचवे सत्र में संगठन की मजबूती और भावी रणनीति समेत तमाम राजनीतिक चर्चाएं होंगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:विकास की प्रार्थना से शुरू होगा लोजपा प्रशिक्षण शिविर